ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने बनाई शानदार गन, 800 मीटर दूर से पहचानकर दुश्मन को ढेर करेंगी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



लखनऊ में आयोजित होने वाले डिफेंस एक्सपो में इस बार नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी के छात्रों द्वारा बनाई गई ऑटोमैटिक गन (बंदूक) आकर्षण का केंद्र रहेगी। क्योंकि इस गन की खास बात यह है कि यह 800 मीटर दूर दुश्मन की पहचान कर उसे ढेर कर सकेगी। इस डिफेंस एक्सपो में प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री भी मौजूद रहेंगे। कॉलेज के छात्रों की इस उपलब्धि से शिक्षक गदगद हैं।

लखनऊ में होने वाले इस डिफेंस एक्सपो में आईआईएमटी कॉलेज के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेल के रिसर्च साइंटिस्ट मयंक राज, इंजीनियरिंग के छात्र कौशल कुमार, सौरभ पटेल, तृप्ति रौतेला, मुस्कान और स्मृति श्रीवास्तव को भी अपने प्रोडक्ट को पीएम और गृहमंत्री को दिखाने का मौका मिलेगा। कॉलेज में मेंटर सीएसआईआर रिटायर्ड साइंटिस्ट प्रोफेसर महाजन ने कहा है कि हमारी टीम द्वारा बनाया गया आटोमेटिक गन एक्सपो में इस बार आकर्षण का केंद्र रहेगा। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा बनाई गई गन (बंदूक) की खास बात यह है कि यह दुश्मनों को पहचानकर उन्हें ढेर करेगी।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ ग्रुप के निदेशक मयंक अग्रवाल ने कॉलेज की टीम को बधाई दी है और कहा कि इस आविष्कार से देश और दुनिया में भारत का नाम रोशन होगा।

अन्य खबरें