अच्छी खबर: शहर में तीन कम्पनियां करेगी 72.20 करोड़ रुपये का निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

Google Image | Dr Arunvir Singh IAS



हैंडीक्राफ्ट पार्क के लिए यमुना प्राधिकरण ने आवंटन शुरू कर दिया। शुक्रवार को वीडिया कांफ्रेंसिंग से साक्षात्कार के बाद तीन कंपनियों को जमीन आवंटित की गई। इससे 72.20 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 3223 लोगों को रोजगार मिलेगा।

यमुना प्राधिकरण ने अपैरल पार्क, एमएसएमई पार्क तथा हैंडीक्राफ्ट पार्क की योजना निकाली थी। आवेदन आने के बाद अब इसका आवंटन शुरू हो गया। 4 हजार वर्ग मीटर से बड़े भूखंडों को साक्षात्कार के जरिये आवंटन किया जा रहा है। आवंटन के लिए गठित समिति ने शुक्रवार को हैंडीक्राफ्ट पार्क के लिए साक्षात्कार लिया। 

सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह की अध्यक्षता में गठित आवंटन समिति ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हैंडीक्राफ्ट पार्क योजना के आवेदनों में से 3 कंपनियों के प्रतिनिधियों का साक्षात्कार लिया। इसमें वजीर चंद एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को 5000 वर्ग मीटर, स्पेशलाइज्ड होम कंसेप्ट प्राइवेट लिमिटेड को 10000 वर्ग मीटर तथा मैसेज नारायण क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड को 5000 वर्ग मीटर का भूखंड आवंटित किया गया। इन आवंटनों से 72.20 करोड़ रुपए का निवेश होगा। इससे क्षेत्र में  लगभग 3223 लोगों रोजगार मिलेगा।

अन्य खबरें