Greater Noida: दिल्ली मरकज के बाहर भीख मांगने वाली महिला ग्रामीणों ने पकड़ी, पैदल बिजनौर जा रही थी

Tricity Today | दिल्ली मरकज के बाहर भीख मांगने वाली महिला ग्रामीणों ने पकड़ी



ग्रेटर नोएडा के जारचा क्षेत्र में ऊंचा अमीरपुर गांव के लोगों ने रविवार की सुबह एक महिला को पकड़ लिया। यह महिला गांव के बाहर से गुजर रही थी। ग्रामीणों ने उसे रोककर पूछताछ की तो वह कोई सही ढंग से जवाब नहीं दे पाई। इस पर लोगों को शक हो गया और उन्होंने पुलिस को फोन कर दिया।

पुलिस ने महिला से पूछताछ की। जिसके बाद पता चला कि वह दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से आ रही है। उसे बिजनौर जाना है और लॉकडाउन के कारण कोई यातायात की सुविधा नहीं मिली है। वह रास्ता पूछ-पूछ कर ऐसे ही गांव और खेतों से गुजर रही है। करीब 3 दिन पैदल यात्रा करके और जहां-तहां रुककर रविवार की सुबह जारचा क्षेत्र के ऊंचा अमीपुर गांव के पास पहुंची।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने महिला के बारे में स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी। महिला की उम्र करीब 50 वर्ष है। दादरी अस्पताल से डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची थी। डॉक्टरों ने महिला को मेडिकल टेस्ट के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवा दिया है। पुलिस ने बताया कि महिला निजामुद्दीन मरकज के बाहर भीख मांग कर अपना जीवन यापन करती थी। 

आपको बता दें की राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के कारण निजामुद्दीन मरकज फिलहाल बंद है। जिसके कारण वह भी वहां से बिजनौर के लिए निकल गई। वह मूल रूप से बिजनौर की रहने वाली है। दिल्ली के निज़ामुद्दीन से पैदल चलकर खेतों के रास्ते बिजनौर जा रही थी। महिला को अब अगले 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन करके अस्पताल में रखा जाएगा। महिला का ताल्लुक निजामुद्दीन मरकज से है, जहां हजारों तबलीगी जमाती थे। इस कारण प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हैं।

अन्य खबरें