ग्रेटर नोएडा: पूर्व प्रधान की हत्या में पैरवी कर रही पत्नी को मिली धमकी, पुलिस अलर्ट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



ग्रेटर नोएडा में करीब 9 साल पहले एक पूर्व प्रधान की हत्या कर दी गई थी। उस मामले में कुख्यात अनिल दुजाना गैंग का नाम आया था। अनिल दुजाना समेत कई बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। पुलिस ने मामले की जांच करके चार्जशीट दाखिल की थी। अब ग्रेटर नोएडा में जिला एवं सत्र न्यायालय में इस मामले का ट्रायल किया जा रहा है। ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है और फैसला आने वाला है। मामले की पैरवी मारे गए प्रधान की पत्नी कर रही हैं। उन पर मुकदमे की पैरवी नहीं करने का दबाव बनाया जा रहा है। नहीं मानने पर धमकियां मिल रही हैं।

ग्रेटर नोएडा में खेड़ी गांव के पूर्व प्रधान जयचंद की 22 सितंबर 2011 को दादरी में हत्या कर दी गई थी। पूर्व प्रधान की पत्नी संगीता तोंगड़ हत्या के केस की पैरवी कर रही हैं। संगीता ने आरोप लगाया है ‌कि पैरवी करने पर उसे धमकी मिली है। सूरजपुर कोतवाली पुलिस मामले में केस दर्ज करके जांच कर रही है। संगीता ने पुलिस को बताया कि उसके पति की हत्या जिले के कुख्यात अनिल दुजाना गिरोह ने की थी। गांव के ही कुछ लोग अब उसे पैरवी करने पर धमकी दे रहे हैं और फैसला करने का दबाव बना रहे हैं।

दूसरी ओर इस पूरे मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद सूरजपुर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गवाह और पैरोकार की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है। किसी भी सूरत में ग्राम प्रधान की पत्नी को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। धमकी देने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में गवाहों और वादियों को परेशान करने का पुराना इतिहास रहा है। जिले में कई मुकदमों के गवाहों और वादी की हत्याएं भी की जा चुकी हैं। यही वजह है कि कुख्यात अपराधी सजा से साफ बच कर निकल जाते हैं।

अन्य खबरें