ग्रेटर नोएडा वेस्ट: आम्रपाली के दो प्रोजेक्ट पर हवन पूजन के साथ काम शुरू

Tricity Today | आम्रपाली के दो प्रोजेक्ट पर हवन पूजन के साथ काम शुरू



आम्रपाली के फंसे हुए दो प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी गोल्फ होम्स और किंग्सवुड को पूरा करने के लिए सोमवार को हवन पूजन हुआ। काम की शुरुआत होने से खरीदारों में खुशी की लहर है। सभी प्रोजेक्ट 2023 तक पूरे किए जाने हैं।

आम्रपाली के खरीदार 2010 से फ्लैट पर कब्जे को लेकर इंतजार कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब एनबीसीसी इन प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए काम कर रहा है। सोमवार को आम्रपाली स्मार्ट सिटी गोल्फ होम्स और किंग्सवुड के खरीदारों को बड़ी राहत मिली। इन दोनों को प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए वीरेंद्र कंस्ट्रक्शन प्रालि को मिला है। सोमवार को प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने के लिए हवन पूजन हुआ। 

भूमि पूजन के बाद कोर्ट रिसीवर, एन.बी.सी.सी तथा वी.सी.एल. के अधिकारियों और आम्रपाली गोल्फ होम्स सोशल वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों के बीच फ्लैट हैंडवोवर की समय सीमा, फ्लैट की क्वालिटी, सी.आर. साईट पर होने वाली परेशानियां, सब्बेन्सन वायर्स की परेशानियां और बकाया राशि को भुगतान करने मे होने वाली परेशानियों को लेकर चर्चा हुई।

कोर्ट रिसीवर ने सभी परेशानियों को यथाशीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया और उम्मीद जताई की माननीय उच्चतम न्यायालय को दिए गये समय सीमा के अंदर ही सभी फ्लैट खरीदारों को उनका फ्लैट दे दिया जायेगा।

गौरतलब है कि आम्रपाली गोल्फ होम्स सोशल वेलफेयर सोसायटी काफी लंबे वक्त से फ्लैट खरीदारों के लिए संघर्ष कर रही है और माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद जब निर्माण कार्य शुरू होने वाला था। तब 30 जुलाई 2020 को भूमि पूजन व हवन का आयोजन कर चुकी है। उस समय भी कोर्ट रिसीवर, एन.बी.सी.सी. एवम् वरिन्द्रा कंस्ट्रक्शन के अधिकारी मौजूद थे।

वित्तीय अनिमितताओं व घोटालों के चलते आम्रपाली ग्रुप के सभी प्रोजेक्ट का काम ठप्प हो गया था। जिसमें करीब 6000 फ्लैट गोल्फ होम्स व किंग्सवुड मे हैं। माननीय उच्चतम न्यायालय ने सभी परियोजनाओं को पूर्ण करने की जिम्मेदारी एन.बी.सी.सी. को दिया है।

शीतेश पाठक ने बताया कि काफी लंबे समय के बाद घर मिलने की एक उम्मीद जगी है और इसके लिए मुख्य तौर पर 'आम्रपाली गोल्फ होम्स सोशल वेलफेयर सोसायटी' द्वारा फ्लैट खरीदारों के लिये किए गये निरंतर संघर्ष व योगदान का आभार जताया।

एशोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने हमेशा फ्लैट खरीदारों के लिए काम करने की बात कही और यह उम्मीद जतायी कि एन.बी.सी.सी व वी.सी.एल. के अधिकारीगण आम्रपाली गोल्फ होम्स सोशल वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों के साथ मिल कर समय-समय पर घर खरीदारों के समस्याओं का निराकरण करते रहेंगे। 

एशोसिएशन के सेक्रेटरी अरुण कुमार ने 2011 से लगातार फ्लैट खरीदारों के लिए किए गये संघर्ष को याद किया और यह बताया कि करीब 500 घर खरीदारों के साथ राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम मे दायर मुकदमे का परिणाम भी बायर्स के पक्ष मे आया है। संदीप श्रीवास्तव ने उम्मीद जताई कि सीआर साईट पर हो रही परेशानियां जल्दी से दूर होगी, जिससे की घर खरीदार अपना बकाया भुगतान समय पर कर सके।

इस भूमि पूजन कार्यक्रम मे कोर्ट रिसीवर आर. वेंकटरमनी, एन.बी.सी.सी. के डायरेक्टर आर के अग्रवाल, वी.सी.एल के एमडी वीरेंद्र कुमार गुप्ता, मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक गर्ग, आम्रपाली गोल्फ होम्स सोशल वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारीगण, प्रोजेक्ट मैनेजर, दिलीप कुमार, अरुण कुमार, शीतेश पाठक, संदीप श्रीवास्तव, राहुल रंजन, विनय सैनी और अन्य 50 फ्लैट खरीदार उपस्थित थे।

अन्य खबरें