यमुना प्राधिकरण प्लॉट्स स्कीम के ड्रा का फेसबुक पर लाइव प्रसारण करेगा, ये हैं स्कीम

Tricity Today | Dr Arunvir Singh IAS



यमुना प्राधिकरण की अपैरल, हैंडीक्राफ्ट और एमएसएमई और टवाय सिटी की योजना के भूखंडों का आवंटन 9 अक्टूबर को किया जाएगा। प्राधिकरण इस बार आवंटन का फेसबुक पर लाइव प्रसारण भी करेगा। कोविड-19 के चलते इस बार ड्रा में कुल आवंटियों में से केवल 10 प्रतिशत को बुलाया जाएगा। बुलाने वाले आवंटियों का चयन लाटरी से किया जाएगा।

यमुना प्राधिकरण ने अपैरल, हैंडीक्राफ्ट और एमएसएमई पार्क के लिए योजना निकाली थी। इसके साथ टवाय सिटी की योजना भी आई थी। इसमें से 4 हजार वर्ग मीटर के नीचे के भूखंड के लिए ड्रा निकाला जाएगा। इसका ड्रा 9 अक्टूबर को निकाला जाएगा। 

निवेश सेल के प्रभारी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि ड्रा से पहले  सभी आवेदकों की सूची प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। एक अक्टूबर से आवेदक अपना नाम देख सकते हैं। अगर किसी को आपत्ति है तो वह 5 अक्टूबर तक दे सकता है। 7 अक्टूबर तक सभी आपत्तियों का निस्तारण कर दिया जाएगा। 9 अक्टूबर को ड्रा निकाला जाएगा।

कोविड-19 के चलते इस बार ड्रा में केवल 10 प्रतिशत आवेदक भी बुलाए जाएंगे। इनका भी चयन लॉटरी से किया जाएगा। भाटिया ने बताया कि आवंटन का प्रसारण प्राधिकरण के फेसबुक पर किया जाएगा। इसकी तैयारी कर ली गई है। ड्रा पी-3 सेक्टर के सामुदायिक केंद्र में किया जाएगा।

अन्य खबरें