जेवर एयरपोर्ट के पास गरीबों के बसने का सपना पूरा होगा, 7000 फ्लैट देगा प्राधिकरण

TriCity Today | प्रतीकात्मक फोटो



जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अमीर ही नहीं बसेंगे, गरीबों का भी यह सपना पूरा होगा। यह सपना खुद यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण पूरा करेगा। यमुना प्राधिकरण इकोनोमिक वीकर सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) के लिए 7000 फ्लैटों की योजना होली पर लांच करने जा रहा है।


यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 18 में 20 हेक्टेयर जमीन चिन्हित कर ली गई है। यी जमीन दो हिस्सों में उपलब्ध है। एक भूखंड 5 हेक्टेयर और दूसरा 15 हेक्टेयर का है। इन दोनों भूखंडों पर 7000 फ्लैटों की योजना लाई जाएगी। यह योजना होली पर लांच होगी। सभी फ्लैट 29 वर्ग मीटर एरिया के होंगे। ये चार मंजिला फ्लैट होंगे। इनका आवंटन ड्रा के जरिए किया जाएगा।


मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि इन फ्लैटों की कीमत जल्द ही तय की जाएगी। ये फ्लैट निम्न आय वर्ग को ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे। इसलिए इनकी कीमत भी कम ही रखी जाएगी। इन्हें बनाने के लिए टेंडर के जरिए किसी बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी का चयन किया जा सकता है। इनकी गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाएगा। सीईओ ने बताया कि यह योजना आसपास के उद्योगों में काम करने वाले कर्मियों को ध्यान में रखकर बनाई गई है।


यमुना सिटी के सेक्टर 29 में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम श्रेणी के उद्योग और हैंडीक्राफ्ट योजना लांच की गई है। अगर सभी प्लॉटों पर उद्योग लग जाते हैं तो इनसे करीब तीन लाख युवाओं को रोजगार मिल सकेंगे। इनमें काम करने वाले आसपास बेहतर तरीके से रह सकें, इसके लिए यह योजना जरूरी है। बता दें, कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग और हैंडीक्राफ्ट योजना के आवेदन पत्र मिलने लगे हैं।

अन्य खबरें