नोएडा साइबर क्राइम पुलिस का एक्शन : डिजिटल अरेस्ट गैंग को बैंक खाते मुहैया कराने वाले आरोपी को दबोचा, अब तक 1000 लोगों…

नोएडा | 3 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Noida News : नोएडा की साइबर क्राइम थाने की टीम ने डिजिटल अरेस्ट गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आरोपी बैंक खाते मुहैया कराता था। सूत्रों से पता चला है कि आरोपी अब तक 1000 हजार लोगों के बैंक खाते गैंग का उपलब्ध करा चुका है। आरोपी की पहचान कानपुर निवासी 44 वर्षीय दिलीप कुमार के रूप में हुई है। हाल ही में एक व्यक्ति के साथ हुई ठगी में दिलीप के बैंक खातों का इस्तेमाल किया गया था। 

जानिए पूरा मामला 
एडीसीपी साइबर क्राइम प्रीति यादव ने बताया कि 11 जून को एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत की थी कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने कॉल कर खुद को मुंबई एनसीबी का अधिकारी बताकर विदेश भेजे जा रहे पार्सल में ड्रग्स व अन्य सामान होने की जानकारी दी। कथित अधिकारियों ने शिकायतकर्ता को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल भेजने की धमकी भी दी। खाते से ठगी की रकम ट्रांसफर कर ली जालसाजों ने पीड़ित को स्काइप कॉल के जरिए डिजिटल अरेस्ट कर लिया। इसके बाद जांच के नाम पर कई किश्तों में 20 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए। 

कई राज्यों में दर्ज है शिकायत 
ठगी में इस्तेमाल किए गए खातों की जांच की गई तो पता चला कि इसमें कानपुर के दिलीप के खाते का इस्तेमाल किया गया था। ठगी की रकम उसके खाते में ट्रांसफर की गई थी। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई। आरोपी दिलीप द्वारा अपराध में इस्तेमाल किए गए बैंक खातों के खिलाफ एनसीआरबी पोर्टल पर कई राज्यों और पुलिस थानों में शिकायत दर्ज कराई गई है। उसका खाता भी फ्रीज कर दिया गया है। दिलीप के अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

अन्य खबरें