नोएडा पुलिस का एक्शन : शौक और नशे के लिए पांच साल से चोरी कर रहे थे पुरानी बाइक, लगा चुके हैं शतक

नोएडा | 2 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Noida News : नोएडा की थाना सेक्टर-58 पुलिस ने पुरानी बाइकों को चोरी करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो बदमाश तो वाहन चोरी करते थे फिर तीसरा आरोपी उसे काटकर कबाड़ियों को बेच देता था। उससे मिले पैसों से वे अपने शौक और नशे लत पूरी करते थे। इनके पास से 13 बाइक बरामद हुई हैं। साथ ही 34 चाबियां बरामद हुई हैं। इसके अलावा कई उपकरण भी बरामद हुए हैं। पुलिस का दावा है कि यह गैंग अब तक 100 से अधिक बाइक चोरी कर उसे काटकर बेच चुका है। 
 
रेकी कर करते थे चोरी
डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-58 पुलिस ने बुधवार को जयपुरिया चौराहे से चेकिंग के दौरान तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान विजय गौतम निवासी गोतमपुरी ग्रेटर नोएडा, आशीष उर्फ आशू निवासी ग्राम बडपुरा ग्रेटर नोएडा और यासीन निवासी अम्बेडकर कालोनी थाना दादरी ग्रेटर नोएडा के रूप में हुई है। डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपी दिल्ली एनसीआर में पुरानी बाइकों को निशाना बनाते थे। पहले तीनों रेकी करते थे। इसके बाद लोहे की बनी चाबियों से बाइक चुराकर फरार हो जाते थे। 

यासीन 15 मिनट में काट देता बाइक 
उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से यासीन चोरी की गई पुरानी बाइकों को काटकर कट्टे में भर लेता था। फिर उसे अलग-अलग जगहों पर कबाड़ियों को बेच देते थे। जिससे इन्हें हर बाइक के 3 हजार रुपये मिलते थे। बताया जा रहा है कि यासीन 15 मिनट में पूरी बाइक काट देता था। 

21 मामले दर्ज 
डीसीपी ने बताया कि इनके खिलाफ नोएडा में 21 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा दिल्ली, गाजियाबाद और जिलों में भी मुकदमे दर्ज हैं। इस गिरोह में और लोग शामिल हैं या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

अन्य खबरें