दिल्ली का स्टॉक खत्म : शराब की तलाश में नोएडा-गाजियाबाद पर दिल्लीवासियों ने बोला धावा, धड़ल्ले से खरीद रहे दारू 

नोएडा | 2 घंटा पहले | Jyoti Karki

Google Image | Symbolic Image



Noida News : दिल्ली में शराब की कमी ने एक नया संकट खड़ा कर दिया है। राजधानी के शराब प्रेमियों ने अपनी प्यास बुझाने के लिए पड़ोसी शहरों का रुख किया है। गाजियाबाद और नोएडा की शराब दुकानों पर दिल्लीवासियों की भीड़ देखी जा रही है। यह स्थिति पिछले दो हफ्तों से बनी हुई है।

10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज
आबकारी विभाग के अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली-यूपी सीमा पर स्थित शराब की दुकानों पर सबसे अधिक दबाव पड़ा है। आम तौर पर पितृपक्ष और नवरात्र के दौरान शराब की मांग में कमी आती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। शहर के अंदरूनी इलाकों में स्थित दुकानों पर तो मांग में कमी आई है, परंतु सीमावर्ती क्षेत्रों में बिक्री में लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

गाजियाबाद, नोएडा वाले उठा रहे फायदा 
लोनी बॉर्डर, खोड़ा, कौशांबी और इंदिरापुरम जैसे सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित 15 से 20 दुकानों पर शराब की बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। विशेष रूप से देसी शराब और बीयर की मांग में बढ़ोतरी देखी गई है। इस स्थिति का लाभ उठाते हुए शराब तस्करी करने वाले गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं। गाजियाबाद, नोएडा और अन्य स्थानों से शराब की अवैध आपूर्ति दिल्ली में की जा रही है। हरियाणा में शराब के सस्ते दाम होने के कारण वहां से भी तस्करी बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। स्थानीय प्रशासन ने इस समस्या से निपटने के लिए कदम उठाए हैं। तस्करी करने वाले गिरोहों को पकड़ने के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं। साथ ही, सीमावर्ती क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी गई है।

अन्य खबरें