Weather Update : नोएडा में तेजी से गिरेगा तापमान, जानिए अक्टूबर में कैसा रहेगा मौसम

नोएडा | 3 घंटा पहले | Ashutosh Rai

Google Images | Symbolic Image



Noida News : नोएडा में ठंड की शुरुआत और मानसून की विदाई के साथ ही मौसम बदलने वाला है। हालांकि, मानसून की बारिश थमने के बाद नोएडा में उमस भरी गर्मी पड़ रही है। ऐसे में अब नोएडा-एनसीआर के लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। जल्द ही इस उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से नोएडा का तापमान तेजी से गिरना शुरू हो जाएगा।

कैसे होगा आने वाले दिनों का तापमान
नोएडा में रविवार को न्यूनतम तापमान 27.16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 32.47 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दिनभर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 33.75 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.78 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।  शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34.63 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.86 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

तापमान में आएगी गिरावट
मानसून के जाने के बाद नोएडा के लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। जल्द ही इस गर्मी से राहत मिलेगी। आने वाले दिनों में पश्चिम से आने वाली शुष्क और ठंडी हवाओं के कारण तापमान तेजी से गिरेगा। मौसम विभाग ने बताया कि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में तापमान नीचे जाना शुरू हो जाएगा। मौसम अपडेट के मुताबिक अक्टूबर के तीसरे हफ्ते से तापमान में भारी गिरावट आएगी, जिससे ठंड अपने साथ ले आएगी।

नोएडा में AQI का स्तर
नोएडा में संतोषजनक स्तर से अधिक AQI होने की वजह से संवेदनशील लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। AQI जितना अधिक होगा, वायु प्रदूषण का स्तर उतना ही अधिक होगा और स्वास्थ्य संबंधी चिंता उतनी ही अधिक होगी।

अन्य खबरें