नोएडा में बेलगाम भूमाफिया : बरौला में KIA के शोरूम की आड़ में फ्लैट बनाने को खोदा बेसमेंट, दिन के साथ रात में भी हो रहा निर्माण 

नोएडा | 4 घंटा पहले | Lokesh Chauhan

Tricity Today | खोदा बेसमेंट



Noida News : एक तरफ प्राधिकरण शहर को अतिक्रमा मुक्त करने के लिए प्रयास कर रहा है, वहीं भूमाफिया करोड़ों रुपये की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण में लगे हुए हैं। नोएडा में सेक्टर-49 में बरौला गांव के पास हनुमान मूर्ति के नजदीक KIA कार शोरूम के की आड़ में अवैध निर्माण किया जा रहा है। शोरूम खड़े होने के बाद अब इसके पीछे की जमीन पर फ्लैट बनाने के लिए बेसमेंट का खुदाई कर दी गई है।

शत्रु संपत्ति के लगे हैं बोर्ड 
बरौला में जिस जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण करके कब्जा किया जा रहा है, वहां शत्रु संपत्ति के बोर्ड भी लगे हैं। इस पर बकायदा खसरा नंबर भी लिखे हैं। भारत सरकार गृह मंत्रालय के बोर्ड लगे होने के बाद भी यहां दिन-रात अतिक्रमण किया जा रहा है। वर्तमान में यहां फ्लैट बनाए जाने के लिए बेसमेंट की खुदाई का कार्य किया जा रहा है। दिन-रात अतिक्रमण किए जाने के कारण आने वाले कुछ दिनों में यहां बहुमंजिला इमारत खड़ी होगी।

KIA के कार शोरूम की ले रखी है आड़ 
जिस स्थान पर फ्लैट बनाने के लिए खुदाई की गई है, वह सामने की सड़क की तरफ से दिखाई नहीं देती है। खुदाई वाली जगह KIA के कार शोरूम के ठीक पीछे है। ऐसे में इसे सामने से देखा जाना संभव नहीं है। जिस कारण यहां अतिक्रमण करने में काफी तेजी दिखाई जा रही है। दिलचस्प बात है कि यहां बेसमेंट की खुदाई की गई है, उसके ठीक पास में शत्रु संपत्ति होने के दो बोर्ड भी लगे हैं, लेकिन बोर्ड के पुराना होने के कारण इन्हें अनदेखा किया जा रहा है।

फंसेंगे भोले-भाले लोग 
शत्रु संपत्ति की जमीन पर अवैध रूप से होने वाले निर्माण के बाद यहां खड़ी होने वाली बहुमंजिला आवासीय इमारत में फ्लैट लेने वाले लोग फंसेंगे। जीवन भर की कमाई लगाकर यहां फ्लैट खरीदने वाले लोगों के सामने भविष्य में समस्या खड़ी होगी, जबकि फ्लैट बनाने वाले और अतिक्रमण करने वाले लोग यहां फ्लैट बेचकर पैसा लेकर गायब हो जाएंगे। समय रहते प्राधिकरण और प्रशासन के न चेतने पर एक तरफ करोड़ों रुपये की जमीन पर अतिक्रमण हो रहा है, वहीं सस्ते फ्लैट के चक्कर में लोग शत्रु संपत्ति पर खड़ी इमारत में फ्लैट लेकर अपने जीवन भर की कमाई भी गंवाएंगे।

अन्य खबरें