ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर : नोएडा में शिकायत के बाद सड़क की मरम्मत से खुश हुए स्थानीय निवासी

नोएडा | 2 घंटा पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर



Noida News : नोएडा में हनुमान मूर्ति रोड से मेट्रो स्टेशन-101 तक की जर्जर सड़क की समस्या का समाधान हो गया है। ट्राईसिटी टुडे द्वारा इस मामले को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सड़क की मरम्मत करवा दी है, जिससे क्षेत्र के निवासियों में खुशी की लहर है।

इस समस्या से जूझ रहे थे लोग 
पिछले एक वर्ष से इस महत्वपूर्ण मार्ग की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही थी। स्थिति यह थी कि मेट्रो स्टेशन-101 के सार्वजनिक पार्किंग के बैरिकेड्स गायब हो गए थे, जिसका फायदा उठाकर अवैध स्ट्रीट वेंडर्स ने वहां अतिक्रमण कर लिया था। इस अनधिकृत कब्जे से न केवल यातायात बाधित हो रहा था, बल्कि क्षेत्र में गंदगी और प्रदूषण का स्तर भी चिंताजनक रूप से बढ़ गया था।

आम जनता की समस्याओं का समाधान 
मामले में नोएडा अथॉरिटी ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर बताया कि उक्त मार्ग का निर्माण कार्य एनएमआरसी द्वारा कराया गया था, और इसलिए अनुरक्षण का कार्य भी उन्हीं की जिम्मेदारी थी। सड़क की मरम्मत के बाद स्थानीय निवासी रंजन सामंतराय ने ट्राईसिटी टुडे का विशेष आभार व्यक्त किया है। यह मामला दर्शाता है कि मीडिया द्वारा जनहित के मुद्दों को प्रमुखता से उठाने से प्रशासन की कार्यप्रणाली में सकारात्मक बदलाव आता है और आम जनता की समस्याओं का समाधान संभव हो पाता है।

अन्य खबरें