एक्शन में नोएडा सीईओ : 'यह इमारत अवैध है' पर चलेगा बाबा का बुलडोजर, तोड़फोड़ शुरू...600 करोड़ रुपए की जमीन

नोएडा | 12 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : शहर में योजित जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) सख्त रुख अपना रहा है। करीब एक सप्ताह पहले ही सेक्टर-104 की खसरा संख्या 412 पर बनी एक चार मंजिली इमारत को सील किया गया था, जिस पर 'यह इमारत अवैध है' लिखा हुआ है। नोटिस का जवाब न देने पर सोमवार को प्राधिकरण की टीम दस्ते और स्थानीय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। यहां प्राधिकरण ने इमारत को ध्वस्त करने के लिए उसे अंदर से तोड़ना शुरू किया। इस एक्शन के बाद कब्जादारों में हड़कंप मच गया है।

क्या है मामला
नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि खसरा संख्या 412 की करीब 1500 वर्ग मीटर का क्षेत्रफल वाली जमीन प्राधिकरण की योजनाबद्ध जमीन है, जिसकी कीमत लगभग 50 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। इस जमीन पर  भू-माफिया तेजी से अवैध निर्माण कर रहे थे , लेकिन प्राधिकरण अधिकारियों ने विजिट के दौरान इसे सील करते हुए निर्माण कार्य रोक दिया। साथ ही भूमाफियाओं के खिलाफ संबंधित थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई। आगामी दो से तीन दिनों में इस इमारत को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया जाएगा और जमीन को प्राधिकरण अपने कब्जे में ले लेगा।

सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने दी चेतावनी
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा प्राधिकरण ने हिंडन विहार के आसपास बनी कुछ अन्य अवैध इमारतों को भी सील किया है और उन पर भी जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। अब तक प्राधिकरण ने लगभग एक महीने में करीब 1.20 लाख वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराते हुए अवैध निर्माण हटाया है। इस पूरी जमीन की कीमत लगभग 600 करोड़ रुपए के आसपास आंकी जा रही है।

अन्य खबरें