Noida News : क्रॉकरी एक्सपो एग्जीबिशन ब्लैक लोटस ने लॉन्च किए अपने प्रोडक्ट

नोएडा | 1 साल पहले | Sonia Khanna

Tricity Today | क्रॉकरी एक्सपो एग्जीबिशन



Noida News : सेक्टर-70 में आने वाले त्योहारी दिनों को देखते हुए क्रॉकरी एक्सपो एग्जीबिशन का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न प्रकार की इलेक्ट्रिक, क्रॉकरी और स्टील निर्माता कंपनियां शामिल हुईं। इस प्रदर्शनी में लगभग 8 करोड़ का आर्डर बुक हुआ है।

लोटस ने लॉन्य किए अपने उत्पाद
प्रदर्शनी का आयोजन राजेश जिंदल की ओर से किया गया। भगवती गार्डन में आयोजित इस प्रदर्शनी में घरों में यूज़ होने वाले सभी प्रकार के अत्याधुनिक संसाधनों को प्रदर्शित किया गया। इसमें ब्लैक लोटस कंपनी ने अपने नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया। कार्यक्रम आयोजक राजेश जिंदल ने बताया कि ब्लैक लोटस कंपनी हमारा स्टार्टअप है और इसके प्रोडक्ट हम पूरे देश में एक साथ लॉन्च करेंगे।

बेहद उपयोगी होती है ऐसी प्रदर्शनी
उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल से प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने कहा कि आधुनिक युग में इस तरीके की प्रदर्शनी से छोटे दुकानदारों को ज़्यादा फ़ायदा मिलता है। छोटे दुकानदार इन  प्रदर्शनी में सामान देखकर अपने ऑर्डर बुक करवा सकते हैं और त्योहारों में अपने काम को बढ़ा सकते हैं। विकास जैन ने बताया कि अब ऑनलाइन कंपनियों से मुक़ाबला करने के लिए इस तरीक़े की प्रदर्शनी लगाना बहुत ज़रूरी है, जिससे क्रेता और विक्रेता एक ही जगह पर मिल सकें।

ऑनलाइन को करें बॉय 
लोकल दुकानदारों को इससे सबसे बड़ा फ़ायदा यह होगा कि उन्हें कम लागत पर सामान अपने शहर में ही मिल जाएगा। इसके लिए उन्हें दूसरे शहरों में भटकना नहीं पड़ेगा। प्रदेश चेयरमैन नवनीत गुप्ता ने कहा कि अर्थव्यवस्था को मज़बूती देने के लिए स्टार्टअप बिज़नेस करना बहुत ज़रूरी है। जब तक हम अपनी ख़ुद की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट नहीं लगाएंगे, तब तक बड़ी कंपनियां हमें काम नहीं करने देंगी। श्री जी ग्रुप नोएडा की MD एकता गुप्ता ने कहा कि ऐसे आयोजन से एक छत के नीचे विभिन्न प्रकार की कंपनियों से मिलने का मौक़ा मिलता है। उन्होंने नोएडा की जनता से अनुरोध किया कि त्योहारों के दिनों में वो बाज़ारों में आवश्य जाएं और ऑनलाइन को ना कहें। इस अवसर पर जिंदल ग्रुप से श्रीकृष्ण जिंदल, राजेश जिंदल, सौरव सिंघल, निखिल अग्रवाल और प्रवीन गर्ग आदि व्यापारी मौजूद थे।

अन्य खबरें