नोएडा कैम्ब्रिज स्कूल में डिजिटल रेप : डीएम की टीम को मिली कई खामियां, प्रिंसिपल ने किया था सभी को मैनेज

नोएडा | 3 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा के सेक्टर-27 स्थित कैम्ब्रिज स्कूल में मासूम बच्ची के साथ डिजिटल रेप मामले की जांच डीएम की टीम कर रही है। अभी तक की जांच में टीम को कई खामियां मिली है। सूत्रों से पता चला है कि स्कूल के जूनियर विंग में कई पुरुष कर्मचारियों को आना-जाना था। आरोपी भी उनमें से एक था। इससे पहले भी आरोपी कई बार इस तरह की घिनौनी हरकत कर चुका था। लेकिन उसे डरा धमकाकर छोड़ दिया गया। 

प्रिंसिपल ने सभी को हड़काया 
सूत्रो से पता चला है कि बच्ची के परिजन जब उसे लेकर स्कूल पहुंचे तो प्रिंसिपल ने उनसे घटना से ही इनकार कर दिया। बच्ची ने भी प्रिंसिपल को पूरी घटना के बारे में बारे में बताया। लेकिन प्रिंसिपल ने बच्ची की बात को भी मानने से इनकार कर दिया। प्रिंसिपल ने इसके बाद अपने पूरे स्टॉफ को काफी हड़काया और कहा कि कोई भी इस मामले में किसी से भी बात नहीं करेगा। वहीं परिजनों ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में केस दर्ज कर आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सूत्रों से पता चला है कि प्रिंसिपल ने इस दौरान पूरे पुलिस द्वारा पूछे गए किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। 

घटना को दबाने में हुई कामयाब
सूत्रो से पता चला है कि प्रिंसिपल प्रीति घटना को दबाने के लिए पुलिस हर किस्म का दबाव बनाय। जिसके चलते पुलिस ने इस घटना को दबा दिया। सूत्रों से पता चला है कि इस दौरान प्रिंसिपल बच्ची के परिजनों से भी मिली। उन्हें काफी समझाने-बुझाने की कोशिश की। लेकिन परिजनों ने साफ कह दिया कि वह इस मामले को लेकर ऊपर तक जाएंगे और जिम्मेदारों पर कार्रवाई कराएंगे। 

ट्राईसिटी के खुलासे के बाद जागा प्रशासन 
इस पूरी घटना का 14 अक्तूबर की ट्राईसिटी टुडे ने खुलासा किया था। जिसके बाद पुलिस महकमे और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी बताकर इसे दबाने की कोशिश की। लेकिन स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के हंगामे के बाद क्लास टीचर और एक अन्य को गिरफ्तार करना पड़ा। इस बीच दोनों को तुंरत जमानत मिलने पर अभिभावक एक बार फिर गुस्से में आ गए। जिसके बाद डीएम को भी सामने आना पड़ा और स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति और हेड मिस्ट्रेस को हटाया गया। 

जूनियर विंग में पुरुषों के प्रवेश पर लगी रोक 
घटना के बाद स्कूल के जूनियर विंग में पुरुषों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अब वहां महिलाएं ही काम कर रही है। वहीं, सूत्रों से पता चला है कि डीएम द्वारा गठित टीम बच्ची के परिजनों और अभिभावकों के आरोपों की जांच कर रही है। जांच में स्कूल मैनेजमेंट की कई कमियां मिली हैं। बताया जा रहा है कि एक सप्ताह के अंदर डीएम को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

अन्य खबरें