नोएडा साइबर क्राइम पुलिस का एक्शन : डिजिटल अरेस्ट कर दूध कारोबारी के खाते में डलवाए गए थे पांच लाख रुपये, गिरफ्तार

नोएडा | 2 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Noida News : नोएडा साइबर क्राइम थाने की पुलिस लोगों को डिजिटल अरेस्ट करने वाले गैंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने दिल्ली के दूध कारोबारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी के बैंक खाते में डिजिटल अरेस्ट कर ठगी गई रकम में से पांच लाख रुपये आए थे। साइबर क्राइम टीम इससे पहले इस गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

14 अक्तूबर को दिलीप को पकड़ा  
साइबर क्राइम एडीसीपी प्रीति यादव ने बताया कि सेक्टर-44 में रहने वाले एक व्यक्ति को डिजिटल अरेस्ट कर बीते दिनों 20 लाख रुपये की ठगी हुई थी। जालसाजों ने पार्सल में ड्रग्स समेत अन्य सामान होने का डर दिखाकर पीड़ित को धमकाया था। ठगी की रकम सबसे पहले कानपुर के दिलीप के खाते में गई थी। साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने बीते 14 अक्तूबर को दिलीप की गिरफ्तारी कर ली थी। जांच के दौरान पता चला कि दिलीप के खाते से पांच लाख रुपये दिल्ली के जहांगीरपुरी के रहने वाले जावेद के खाते में गए थे। 

सटीक सूचना पर जावेद गिरफ्तार 
साइबर क्राइम एडीसीपी प्रीति यादव ने बताया किवह दूध और डेयरी का काम करता है। इसके बाद जावेद की गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई। जावेद जब किसी काम से मंगलवार को नोएडा आया तो मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे गेमिंग ऐप के जरिये रकम मिली थी। पुलिस आरोपी के अन्य साथियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

अन्य खबरें