नोएडा में महिला सशक्तिकरण और सुरक्षा दावों की खुली पोल : कमेंट का विरोध करने पर दिव्यांग भाई समेत तीन बहनों को पुलिस के सामने पीटा, वीडियो वायरल  

नोएडा | 4 महीना पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | दबंग मारपीट करते हुए और घायल पीड़िता घटना के बारे में बताते हुए



Noida News : सेंट्रल नोएडा के थाना फेस टू क्षेत्र में सोमवार देर रात दबंगों ने कमेंट कसे जाने का विरोध करने पर दिव्यांग समेत चार बहनों को लाठी- डंडों बुरी तरह पीटा। इस मामले में सबसे खास बात यह है कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान नोएडा पुलिस के जवान भी मौके पर मौजूद रहे। जो मूक दर्शक बनकर  मार पिटाई देखते रहे। वहीं, घटना के दो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में पुलिस के सामने दबंग दिव्यांग समेत चारों भाई - बहनों पर लाठी - डंडे बरसाते दिख रहे हैं। जबकि दूसरी वीडियो में घायल महिला अपनी चोट दिखाते हुए चौकी प्रभारी पर आरोप लगा रही है। 

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक भंगेल गांव में रोडी बदरपुर की एक दुकान है। सोमवार रात तीन महिलाएं और उनका एक दिव्यांग भाई दुकान के सामने से निकल रहे थे। इस दौरान दुकान पर बैठे दबंगों ने महिलाओं पर गंदे कमेंट किए। इस पर दिव्यांग भाई ने बहन पर कमेंट का विरोध किया। आरोप है कि इस बीच पुलिस को घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस के सामने ही दबंगों ने तीनों बहनों और उनके दिव्यांग भाई पर लाठी डंडों की बरसात कर दी। घटना में एक महिला लहूलुहान हो गई। पीड़िता के दिव्यांग भाई को भी काफी चोटें आई हैं। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी और पुलिस के अन्य जवान भी मौजूद रहे। 

पुलिस चौकी प्रभारी पर लगे गंभीर आरोप 
इस घटना में घायल महिला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में घायल महिला कह रही है कि कार्रवाई की बजाय पुलिस ने उल्टे उसके भाई को ही थाने में बंद कर दिया। आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में तीनों बहनें और उनके भाई के साथ दंबगों ने मारपीट की है। इसके बाद चौकी इंचार्ज ने उल्टा भाई को अंदर बंद कर दिया।

20 से ज्यादा दबंगों ने किया हमला
वहीं, घायल महिला के भाई रजत का कहना है कि भंगेल गांव के 20 से ज्यादा दबंगों ने उनकी तीनों बहनों के साथ दुर्व्यवहार किया। जब मेरी बहनों ने इसका विरोध किया, तो दबंगों ने मेरी बहनों के साथ मारपीट की। इससे भी मन नहीं भरा, तो उनके कपड़े फाड़ दिए।

जीजा थे यूपी पुलिस में दारोगा
रजत का कहना है कि मेरे जीजा खुद यूपी पुलिस में दारोगा थे, अब इस दुनिया में नहीं रहे। अभी हाल ही में उनकी मृत्यु हो गई। दबंगों ने मेरी बहन को इतना मारा है कि उनके मुंह पर गंभीर चोटें आई हैं।

पुलिस का पक्ष 
इस संबंध में नोएडा पुलिस की तरफ से प्रेस नोट जारी कर बताया गया है कि थाना फेस टू क्षेत्र के अंतर्गत भंगेल में हुई मारपीट के संबंध में प्रार्थना पत्र प्राप्त किया गया है। सामान्य कहासुनी को लेकर के दो युवकों के बीच में मारपीट आरंभ हुई थी। मारपीट के बीच में घर की महिलाएं भी आ गई। जिससे उन्हें चोट आई है। महिला से छेड़खानी किए जाने के बाद विवाद का आरंभ होने की बात पूर्णत: असत्य है। अभियुक्त गण पुलिस की हिरासत में है। प्रार्थना पत्र पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

अन्य खबरें