गौतमबुद्ध नगर से बड़ी खबर : बैन के बाद भी पीक आवर्स में दौड़ रहे हल्के माल वाहक वाहन, ग्रेप का भी हो रहा उल्लंघन

नोएडा | 4 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | सड़कों पर दौड़ते हल्के मालवाहक वाहन और उड़ती धूल



Noida News : गौतमबुद्ध नगर में पीक आवर्स में लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने प्लान बनाया है। इस प्लान के तहत सुबह और पीक आवर्स में हल्के मालवाहक वाहन सड़क पर बैन रहेंगे। लेकिन गुरुवार को हल्के माल वाहक वाहन भी सड़क पर दौड़ते दिखे। इन्हें रोकने-टोकने वाले जिम्मेदार भी मौके पर नहीं दिखे। वहीं जिले में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) भी लागू है। इसके बाद सड़कों पर से धूल उड़ती दिखी। 

जानिए किन रास्तों पर दिखे वाहन
गुरुवार को यह वाहन नोएडा की अंदरूनी सड़कों पर दौड़ते दिखे। इसके अलावा सेक्टर-11, झुंडपुरा और सेक्टर-62 में यह वाहन दौड़ते मिले। इसी तरह अन्य कुछ सड़कों पर हल्के मालवाहक वाहन फर्राटा भरते दिखे। इसके अलावा सेक्टर-14ए फ्लाईओवर, एमपी वन रोड पर डीएनडी से सेक्टर-57 चौराहे तक, एप मी टू पर सेक्टर-60 अंडरपास होते हुए डीएम चौराहे तक फिल्म सिटी फ्लाईओवर, एमपी थ्री पर दोनों तरफ ओखला बैराज पुल से किसान चौक तक, डीएससी मार्ग पर भी यह वाहन दौड़ते मिले हैं। वहीं दूसरी तरफ ट्रैफिक पुलिस का दावा है कि सुबह 7 से 11 और शाम को 5 से 10 बजे तक हल्के मालवाहक वाहनों को चलने नहीं दिया जा रहा है। जो वाहन दौड़ते मिल रहे हैं उनका चालान किया जा रहा है। 

ट्रैफिक पुलिस ने काटे 100 चालान 
डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद ने बताया कि पीक आवर्स टाइम में सड़क पर चलने वाले हल्के मालवाहक वाहनों के लगातार चालान किए जा रहे हैं। बुधवार से अब तक 100 से अधिक वाहनों के चालान किए गए हैं। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। डीसीपी ने बताया कि इन वाहनों के चालकों को जागरूक किया जा रहा है। लेकिन फिर भी अगर यह नहीं मान रहे हैं तो चालान किया जा रहा है। 

शहर में सड़कों से उड़ रही धूल 
ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) का पहला चरण नोएडा में लागू हो चुका है। ग्रेप लागू होने के बाद नोएडा प्राधिकरण समेत सभी एजेंसियों को एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन इसके बाद ग्रेप का उल्लंघन किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से सेक्टर 11 मेट्रो अस्पताल से लेकर सेक्टर 12-22 चौक तक रास्ते पर मलबा पड़ा हुआ है। यहां से गुजरने वाले सभी वाहन इस मलबे और धूल को उड़ा रहे हैं। इसी तरह नोएडा की अन्य सड़कों पर भी मलबों और कूड़े का ढेर लगा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा में भी कई जगहों पर वाहन धूल उड़ाते नजर आ रहे हैं।

अन्य खबरें