नोएडा प्राधिकरण में छानबीन करेगी ईडी! लोटस 300 प्रोजेक्ट में खुलेंगी घोटाले की कई परतें, मोहिंदर सिंह ने कौड़ियों के भाव बेची करोड़ों की जमीनें

नोएडा | 3 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | नोएडा प्राधिकरण



Noida News : हैसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड की सेक्टर 107 में स्थित लोटस 300 परियोजना को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी की टीम इस प्रोजेक्ट की जांच के लिए जल्द ही नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय आ सकती है। सूचना है कि ईडी ने इस बारे में प्राधिकरण से संपर्क किया है। यह जांच न केवल हैसिंडा प्रोजेक्ट तक सीमित है, बल्कि इससे जुड़े कई अन्य मामलों की भी जांच हो रही है। इस पूरे मामले में अभी और बड़े नाम सामने आ सकते हैं। 

क्या है मामला
दरअसल, इस मामले में हाईकोर्ट ने जांच के आदेश दिए थे। उसके बाद से ईडी की टीम काफी सक्रिय हो गई है। वे इस प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों के घरों और दफ्तरों पर छापे मार रहे हैं। कुछ दिन पहले, ईडी ने नोएडा प्राधिकरण के पूर्व चेयरमैन और सीईओ मोहिंदर सिंह के यहां भी छापा मारा था। इस दौरान ईडी द्वारा प्राधिकरण के पूर्व चेयरमैन और सीईओ मोहिंदर सिंह के यहां की गई छापेमारी में 7 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के हीरे बरामद किए गए हैं। 

करोड़ों रुपये का नुकसान
यह मामला मोहिंदर सिंह के कार्यकाल से जुड़ा हुआ है। उस समय बिल्डरों को जमीन देने, फॉर्म हाउस के लिए प्लॉट आवंटन और कम कीमत पर जमीन दिलाने जैसे कई मामलों की जांच चल रही है। कहा जा रहा है कि कुछ बिल्डरों को फायदा पहुंचने के लिए महंगी के लिए जमीनों को सस्ते में दिया गया, जिससे प्राधिकरण को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ। 

ईडी की टीम करेगी जांच
सूत्रों का कहना है कि इस जांच में कुछ और निदेशक और प्राधिकरण के अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। ईडी की टीम प्राधिकरण से फाइलें और जानकारी मांग सकती है। हालांकि, ऐसा लगता है कि इन फाइलों की पहले भी जांच की गई होगी, जिसके आधार पर ही ईडी ने छापे मारे हैं। आने वाले दिनों में इस मामले में और भी नए खुलासे हो सकते हैं।

अन्य खबरें