नोएडा में आग ने मचाया कोहराम : धू-धू कर जली प्रिटिंग कंपनी, बेसमेंट से उठी थी चिंगारी

नोएडा | 10 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Noida News : नोएडा में सेक्टर-63 स्थित एक कंपनी में मंगलवार रात करीब एक बजे आग लग गई। कंपनी में प्रिंटिंग का काम होता है। सूचना पर दमकल की आठ गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग से सारा सामान जलकर राख हो गया। आग पर काबू पाने में करीब डेढ़ घंटे का समय लग गया।

केमिकल से फैली आग 
सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि सेक्टर 63 में देवेंद्र एंड संस नाम से फैक्ट्री है। इसमें मुद्रण का कार्य किया जाता है। देर रात करीब एक बजे दमकल विभाग को सूचना मिली कि फैक्ट्री के बेसमेंट में आग लग गई है। गार्ड ने ही इसकी सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी। केमिकल और प्रिंटिंग के बीच टकराव के कारण आग तेजी से फैली और पहली और दूसरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद फैक्ट्री का शीशा तोड़ दिया गया।  एक-एक कर 8 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

कंपनी थी बंद, बच गई सैकड़ों की जान 
उन्होंने बताया कि रात होने के कारण सिर्फ गार्ड ही था. अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। आग बुझाने के दौरान पड़ोसी कंपनियों पर पानी की बौछार की गई। इस दौरान बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी। अब बिजली के तारों की मरम्मत कर दोबारा आपूर्ति की जा रही है। आग से लाखों का माल जलकर राख हो गया।

अन्य खबरें