फोनरवा ने की स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात :  अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा- नोएडा में सुविधाओं का टोटा, ट्रॉमा सेंटर की जरूरत

नोएडा | 1 साल पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | फोनरवा अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा ने लखनऊ



Noida News : फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने यूपी के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक से लखनऊ में मुलाकात की। योगेंद्र शर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री से नोएडा में एक ट्रॉमा सेंटर स्थापित करने की गुहार लगाई। फोनरवा अध्यक्ष ने उन्हें नोएडावासियों के स्वास्थ्य की समस्याओं, प्राइवेट अस्पतालों की महंगे इलाज और सरकारी अस्पताल में सुविधाओं की कमी के बाबत जानकारी दी। 

सरकारी अस्पताल पर लगाया आरोप
फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि इमरजेंसी केस में नोएडा के सरकारी अस्पताल से मरीजों को केवल रेफर करने का काम किया जाता है। यदि सड़क दुर्घटना में कोई घायल हो जाए तो पुलिस वाले उस मरीज को उसी प्राइवेट अस्पताल में पहुंचाते हैं, जहां पर उनकी सेटिंग होती है।

ट्रॉमा सेंटर की जरूरत 
फोनरवा अध्यक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि नोएडा में भारी संख्या में निम्न आय वर्ग के लोग रहते हैं। वे महंगे प्राइवेट अस्पतालों में इलाज नहीं करा सकते हैं। इसलिए नोएडा में एक अच्छे ट्रॉमा सेंटर की जरूरत है, जहां आम आदमी भी पैसों की चिंता किए बिना अपना इलाज करा सके। इस मसले को स्वास्थ्य मंत्री ने संज्ञान में लिया है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले में जल्द निर्णय लेंगे।

अन्य खबरें