नोएडा से कुत्ते पर कार चढ़ाने का लाइव वीडियो : पीएफए ने सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज जारी कर मांगी मदद, Video viral  

नोएडा | 5 दिन पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | सीसीटीवी में कैद हुई घटना



Noida News : नोएडा के सेक्टर-73 में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा जानबूझकर अपनी गाड़ी से एक कुत्ते को कुचलने का प्रयास किया गया। यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसके बाद स्थानीय पुलिस और जानवर अधिकार कार्यकर्ताओं ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।
PFA ने सोशल मीडिया पर की शिकायत 
पीपल फॉर एनिमल्स (PFA) की अध्यक्ष सुरभि रावत ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर साझा किया, जिसमें एक गाड़ी (नंबर UP16 DU0379) को जानबूझकर एक कुत्ते पर चढ़ने का प्रयास करते हुए देखा जा सकता है। यह घटना रात लगभग 9 बजे सर्फदाबाद पीर चौक, नोएडा सेक्टर 73 में घटी। सुरभि रावत ने अपने पोस्ट में आरोप लगाया कि यह व्यक्ति नियमित रूप से इलाके में रैश ड्राइविंग करता है, जो न केवल जानवरों बल्कि लोगों के लिए भी खतरा पैदा करता है।

नोएडा में कुत्तों को लेकर विवाद 
शहर में पिछले कुछ समय से कुत्तों को लेकर विवाद चल रहा है, जिसमें कुछ लोग इन्हें खतरा मानते हैं, जबकि दूसरे इनके अधिकारों की रक्षा की मांग करते हैं। PFA ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 325 के तहत मामला दर्ज करने, उसकी गाड़ी जब्त करने और ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की मांग की है। साथ ही, उन्होंने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कठोर कानूनी कार्रवाही की आवश्यकता पर भी जोर दिया है।

नोएडा में गाड़ी ने की कुत्ते को कुचलने की कोशिश :

PFA ने सोशल मीडिया पर उठाया मुद्दा @surbhirawatpfa @noidapolice #noidapolice pic.twitter.com/Y7h3E9AzA6

— Tricity Today (@tricitytoday) September 13, 2024
पुलिस जांच में जुटी 
इस मामले में त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए, नोएडा पुलिस ने सोशल मीडिया पर जवाब दिया है। डीसीपी नोएडा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि वीडियो का संज्ञान लेकर नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए थाना प्रभारी सेक्टर-113 नोएडा को निर्देशित किया गया है।

अन्य खबरें