फोनरवा और नोएडा कमिश्नर के बीच बैठक : बढ़ते साइबर क्राइम, पेट्रोलिंग समेत अहम मुद्दों पर चर्चा

नोएडा | 3 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बैठक



Noida News : नोएडा की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से फेडरेशन ऑफ नोएडा रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) ने पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया। सेक्टर-52 के सामुदायिक केंद्र में आयोजित इस बैठक में 150 से अधिक आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों में गेस्ट हाउस की समस्या, सेक्टरों में नई पुलिस चौकियों की आवश्यकता और नोएडा की मुख्य सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग प्रमुख रूप से उठाई गई।

हर महीने की जाए बैठक 
फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि आरडब्ल्यूए पुलिस विभाग को महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करती हैं, परंतु थाना प्रभारियों और चौकी इंचार्ज के साथ नियमित बैठकों के अभाव में आपसी समन्वय स्थापित नहीं हो पा रहा। उन्होंने मांग की कि प्रत्येक माह थाना और चौकी स्तर पर आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जाए। फोनरवा महासचिव केके जैन ने सेक्टरों में पेट्रोलिंग बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अवैध ठेले  के कारण सेक्टरों की आंतरिक सड़कों पर जाम लगने से न केवल आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है, बल्कि अपरिचित लोगों के प्रवेश से चोरी जैसी घटनाओं का खतरा भी बढ़ जाता है।

साइबर अपराध पर दिया जोर 
पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने सभी चिंताओं को गंभीरता से सुना और शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने बढ़ते साइबर अपराधों पर भी चिंता व्यक्त की और आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के लिए एक कार्यशाला आयोजित करने का प्रस्ताव रखा। पुलिस आयुक्त ने हर महीने थाना स्तर पर आरडब्ल्यूए के साथ नियमित बैठकें करने का आश्वासन दिया। नोएडा की मुख्य सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के संबंध में उन्होंने बताया कि इस विषय पर नोएडा प्राधिकरण के साथ वार्ता चल रही है और शीघ्र ही कैमरे लगाए जाएंगे। नई पुलिस चौकियों की स्थापना के संबंध में उन्होंने कहा कि आवश्यकता के अनुसार इस पर विचार किया जाएगा।

इन्होंने लिया भाग 
इस बैठक में अपर पुलिस आयुक्त शिव हरी मीणा, पुलिस उपायुक्त राम बदन सिंह, अपर पुलिस उपायुक्त मनीष कुमार मिश्रा, सहायक पुलिस उपायुक्त सुश्री शव्या गोयल,  प्रवीण कुमार सिंह, अरविंद कुमार सिंह, सहायक पुलिस उपायुक्त (यातायात) हेमंत उपाध्याय सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

अन्य खबरें