नोएडा में रामलीला : श्रीराम मित्र मण्डल ने आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर दिखाया मंचन, सांसद डॉ. महेश शर्मा ने किया उद्घाटन

नोएडा | 19 दिन पहले | Ashutosh Rai

Tricity Today | सांसद डॉ. महेश शर्मा ने किया उद्घाटन



Noida News : नोएडा के सेक्टर-62 स्थित रामलीला मैदान में श्रीराम मित्र मण्डल नोएडा रामलीला समिति द्वारा आयोजित ग्यारह दिवसीय श्रीरामलीला महोत्सव का शुभारंभ बुधवार को हुआ। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद डॉ. महेश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने प्रणय गर्ग के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

गणेश वंदना और पूजन से हुआ कार्यक्रम का आरंभ
रामलीला का आरंभ गणेश वंदना और पूजन से हुआ। कलाकारों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीत लिया। पहले दिन के मंचन में नारद जी के अहंकार और भगवान विष्णु द्वारा उनके अहंकार को चूर करने की कथा प्रस्तुत की गई। इसके साथ ही रावण के अत्याचारों का भी चित्रण किया गया। समिति के चेयरमैन उमाशंकर गर्ग, अध्यक्ष धर्मपाल गोयल और महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किए गए और अंगवस्त्र पहनाए गए। अध्यक्ष धर्मपाल गोयल ने आगामी दिनों के कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए कहा कि 4 अक्टूबर को राम जन्म, विश्वामित्र द्वारा राम-लक्ष्मण को यज्ञ रक्षा के लिए ले जाना और मारीच, सुबाहु व ताड़का वध जैसी लीलाओं का मंचन किया जाएगा।

यह लोग रहे उपस्थित
इस अवसर पर समिति के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इनमें कोषाध्यक्ष राजेंद्र गर्ग, सह-कोषाध्यक्ष अनिल गोयल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतनारायण गोयल, राजकुमार गर्ग, चौधरी रविंद्र सिंह, तरुणराज, पवन गोयल और बजरंग लाल गुप्ता प्रमुख थे। रामलीला समिति ने इस बार विशेष ध्यान दर्शकों की सुविधा पर दिया है। मैदान में पर्याप्त बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ प्रसाद वितरण की भी उचित व्यवस्था की गई है।

आरती और प्रसाद वितरण के साथ पहले दिन का कार्यक्रम हुआ संपन्न 
समापन में श्रीराम की आरती और प्रसाद वितरण के साथ पहले दिन का कार्यक्रम संपन्न हुआ। आयोजकों ने आशा व्यक्त की कि आने वाले दिनों में और अधिक लोग रामलीला देखने आएंगे और धार्मिक भावना के साथ-साथ सामाजिक एकता का संदेश भी लेकर जाएंगे। मीडिया प्रभारी मुकेश गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष की रामलीला में कई नवीन प्रयोग किए गए हैं। उन्होंने कहा, "हमारा प्रयास है कि पारंपरिक कथा को आधुनिक तकनीक के साथ प्रस्तुत किया जाए ताकि युवा पीढ़ी भी इससे जुड़ सके।"

अन्य खबरें