BIG BREAKING : नोएडा और बिहार एसटीएफ ने एक लाख का इनामी दबोचा, तीन साल से चल रहा था फरार

नोएडा | 2 दिन पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | बिहार का एक लाख का इनामी नोएडा से गिरफ्तार



Noida News : नोएडा एसटीएफ और बिहार एसटीएफ ने रविवार को सेक्टर 58 बिशनपुरा इलाके से एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी पिछले करीब तीन साल से फरार चल रहा था। पकड़े गए आरोपी की पहचान मुन्नीलाल राय उर्फ मुन्ना राय, सिंघोला, बेगूसराय बिहार के रूप में हुई है।

2021 में पड़ोसी को उतारा था मौत के घाट
नोएडा एसटीएफ अधिकारी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपी मुन्नालाल राय उर्फ मुन्ना राय से पूछताछ करने पर पता चला कि वह वर्ष 2016 में बरौनी स्थित तेल रिफाइनरी से मोटर चोरी कर रहा था। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़कर जेल भेज दिया था और वह करीब 2 माह तक जेल में रहा। इसके बाद मुन्नालाल उर्फ मुन्ना वर्ष 2018 में थाना खगड़िया कोतवाली बिहार से अवैध हथियार के मामले में जेल गया था और तीन माह तक जेल में रहा। मुन्नालाल राय उर्फ मुन्ना ने यह भी बताया कि उसका अपने पड़ोसी शत्रुघ्न पासवान से जमीनी विवाद को लेकर विवाद चल रहा था। इसी कारण उसने अपने भाइयों आदि के साथ मिलकर शत्रुघ्न पासवान की दिनाँक 23 फरवरी 2021 को गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में अभियुक्त मुन्ना का सगा भाई अरविंद और पंकज जेल गए थे और वह वांछित था। 

2022 में शराब बेचने को लेकर पिंटू की हत्या की 
इस हत्या के पांच दिन बाद उसने अपने साथियों के साथ शत्रुघ्न पासवान के घर पर हमला किया था, जिसमें उपेंद्र पासवान और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद आरोपी  मुन्नी लाल राय उर्फ मुन्ना राय का वर्ष 2022 में पिंटू नामक प्रतिद्वंद्वी से शराब बेचने को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसमें पिंटू की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में भी मुन्नी लाल राय उर्फ मुन्ना राय वांछित था। जिसके बाद से आरोपी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। 

नाम बदलकर दिल्ली एनसीआर में रह रहा था 
गिरफ्तारी के डर से मुन्नी लाल राय उर्फ मुन्ना राय अपना नाम छिपाकर मनीष के नाम से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में रह रहा था। नोएडा एसटीएफ अधिकारी ने बताया कि इस बारे में बिहार पुलिस को इनपुट मिला। जिसके बाद उन्होंने यूपी एसटीएफ से सम्पर्क किया। जिसके बाद दोनों राज्यों की एसटीएफ टीम ने नोएडा के बिशनपुरा से एक लाख रुपये के इनामी मुन्नी लाल राय उर्फ मुन्ना राय को गिरफ्तार कर लिया।
 

अन्य खबरें