बड़ी खबर : नोएडा प्राधिकरण ने इन 51 गांव में बनाए 61 नए बारातघर, देखिए पूरी सूची

नोएडा | 2 साल पहले | Rupal Rathi

Google Image | Symbolic Photo



Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने ग्राम वासियों को सुविधा देते हुए गांवों में कई नए बरात घरों का निर्माण किया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 51 गांव के अंदर 61 नए बरात घर बनाए हैं। इन बरात घर के बनने से ग्राम वासियों को काफी सहूलियत मिलेगी। इन बरात घरों में ग्रामवासी घरेलू व्यवसाय कार्यक्रम और अन्य समारोह कर सकेंगे। इन बरात घरों का निर्माण गांवों के क्षेत्रफल और आबादी को देखते हुए किया गया है। 

प्राधिकरण द्वारा बनाए गए नए बढ़ाते घरों से ग्रामवासियों को काफी सुविधा प्राप्त होगी। ये बरात घर प्राधिकरण द्वारा नई सुविधा के साथ बनाया गया है। प्राधिकरण ने इन बरात घरों को गांव के क्षेत्रफल और आबादी को ध्यान में रखते हुए बनाया। ताकि लोगों को किसी भी कार्यक्रम के दौरान कोई भी असुविधा महसूस ना हो। 

इन दो गांवों में बन रहे करोड़ों की लागत से बरात घर 
ग्राम सदरपुर और सेक्टर-68 में गढ़ी चौखण्डी में 5.57 करोड़ की लागत से बरात घर बनाए जाएंगे। सदरपुर गांव में बारात घर का कार्य प्रगतिरत है। इस गांव के बरात घर को बनाने में 2.37 करोड़ रुपए की लागत आएगी। साथ ही सेक्टर-68 में गढ़ी चौखण्डी में बरात घर प्रस्तावित है। इस बारात घर को बनाने में 3.20 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इन दोनों बरात घरों को नई सुविधाओं के साथ बनाया जाएगा। इन दोनों बरात दरों में अधिक मात्रा में लोग एक साथ एकत्रित हो सकेंगे।

इन 51 गांवों में बनेंगे 61 बारात घर

अन्य खबरें