नोएडा में उर्जा मंत्री के फोन पर जुड़ा अस्पताल का कनेक्शन : 10 दिन से डॉक्टर समेत मरीज हो रहे थे परेशान, एक कॉल पर दौड़ पड़े बिजली अधिकारी

नोएडा | 12 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | 39 स्थित जिला अस्पताल



Noida News : नोएडा के सेक्टर 39 स्थित जिला अस्पताल की बिजली की फाइल पिछले करीब एक साल से लंबित पड़ी थी। पिछले करीब 10 दिन से तो और भी बुरा हाल था। अस्पताल में बिजली नहीं होने से डॉक्टर, कर्मचारियों के साथ मरीजों का भी बहुत बुरा हाल था। बिजली विभाग के कर्मचारी फाइल की अड़चनों को दूर करने की बजाए आराम से बैठे थे। इसके बाद यह मामला उर्जा मंत्री एके शर्मा के पास पहुंच गया। इसके बाद मंत्री ने सीधे नोएडा के बिजली अधिकारी को फोन फटकार लगाई। जिसके बाद 48 घंटे में बिना किसी कागजी अड़चन के मंगलवार को जिला अस्पताल की बिजली आपूर्ति भी सुचारू हो गई।

1.30 करोड़ रुपये को लेकर अटका था मामला 
सूत्रों  के मुताबिक पिछले लंबे समय से सेक्टर-20 स्थित ट्रांसमिशन सबस्टेशन से सीधे जिला अस्पताल को बिजली आपूर्ति किए जाने के अधूरे काम को पूरा करने के लिए पीवीवीएनएल के अधिकारियों को कहा जा रहा था। पिछले 10 दिन से बिजली संकट शुरू होने के बाद इसकी मांग और बढ़ गई। बिजली अधिकारियों का साफ कहना था कि जब तक डिपोजिट वर्क में बकाया 1.30 करोड़ रुपये स्वास्थ्य विभाग जमा नहीं करेगा, लाइन नहीं जोड़ी जा सकती है। जबकि, नौ करोड़ रुपये खर्च कर सेक्टर-39 से सेक्टर-20 तक लाइन बनकर तैयार हो चुकी थी। केवल कनेक्शन को जोड़ा जाना था। वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना था कि पूर्व में दिए गए बजट का उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं दिए जाने की वजह से बकाया बजट रिलीज नहीं हो पा रहा था। ऐसे में दिक्कत मरीज और डॉक्टर झेल रहे थे।

मंत्री के फोन के बाद दौड़े बिजली अधिकारी 
ऊर्जा मंत्री के फोन के बाद खुद अधिशासी अभियंता रचित खन्ना खुद सीएमएस रेनू अग्रवाल से जिला अस्पताल जाकर मिले और समस्याओं की जानकारी ली। इसके बाद सोमवार को ट्रांसमिशन लाइन से कनेक्शन जोड़ने का काम शुरू हो गया। देर शाम इस काम को पूरा भी कर लिया गया। इसके बाद मंगलवार से जिला अस्पताल की बिजली सुचारू कर दी गई।

अन्य खबरें