खाने के शौकीन के लिए खुशखबरी : नोएडा एक्सप्रेसवे के किनारे बनेगा एनसीआर का पहला फूड जोन, पार्किंग की नो प्रॉब्लम 

नोएडा | 11 दिन पहले | Nitin Parashar

Google Photo | Symbolic



Noida News : अगर आप भी लजीज खाना खाने के शौकीन हो तो अच्छी खबर है। नोएडा में एनसीआर का पहला फूड जोन बनने जा रहा है। इसकी शुरुआत नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने की है। प्राधिकरण की तरफ से दो स्थानों पर स्ट्रीट फूड कियोस्क बनाए जाएंगे। पहला सेक्टर-98 में स्काई मार्क मॉल के सामने और सेक्टर-37 में भी लगभग 16 कियोस्क बनाए जाएंगे। यहां पर सभी प्रकार के लजीज व्यंजन खाने को मिलेंगे। इसका कॉन्सेप्ट अधिकारियों के समक्ष रखा गया है। कुछ संशोधनों के बाद इसे मंजूरी दी जाएगी।

तीन तरफ से खुले होंगे कियॉस्क
नोएडा एक्सप्रेसवे के नजदीक सेक्टर-98 और सेक्टर-37 में लगभग 16 कियोस्क बनाए जाएंगे। जिसे न्यू टाउन की तरह डिजाइन किया गया है। सेक्टर-98 में 300 मीटर लंबे स्पेस में करीब 20 कियोस्क बनाए जाएंगे। ये कियोस्क पूरी तरह से ग्लास और लकड़ी से बनाए जाएंगे, जो तीन तरफ से खुले होंगे। यहां पर कियोस्क नोएडा की इंडस्ट्रियों को दर्शाएंगे। साथ ही कार पार्किंग की सुविधा होगी, जिससे लोग आराम से बैठकर स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकेंगे। यह शहर में अलग तरह का पहला कॉन्सेप्ट होगा। 

प्राधिकरण को मिलेगा राजस्व
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि नोएडा एक्सप्रेसवे के बिल्कुल बराबर में फूड जोन स्थापित होगा। जो भी व्यक्ति नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए शहर में आएगा, वह इस फूड जोन में जाकर लजीज खाना खा सकता है। इसके लिए क्योस्क बनाए जाएंगे। इनके आवंटन की प्रक्रिया पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। इस प्रोजेक्ट से लोगों को रोजगार और प्राधिकरण को राजस्व प्राप्त होगा।

अन्य खबरें