दिल्ली एयरपोर्ट पर घूम रहा था फर्जी पायलट : सीआईएसएफ ने दबोचा तो खुले कई राज, नोएडा से जुड़ा लिंक

नोएडा | 12 दिन पहले | Nitin Parashar

Symbolic | आरोपी



Noida Desk : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक युवक को फर्जी पायलट के रूप में घूमते हुए गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा गुरुवार को की गई। उसके खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की पहचान 24 वर्षीय संगीत सिंह के रूप में हुई है, जो नोएडा का रहने वाला है।

क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक, पायलट की वर्दी पहन रखी थी। वह हवाई अड्डे के स्काईवॉक पर घूम रहा था। उसके गले में सिंगापुर एयरलाइंस का फर्जी आईडी कार्ड भी लटका हुआ मिला। संगीत सिंह ने सीआईएसएफ जवानों को झूठ बोलकर सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बताया। इसकी हरकत पर सीआईएसएफ जवानों को संदेह हुआ और जांच की गई। जांच में पता चला कि वह वास्तव में पायलट नहीं है बल्कि उसने पूरी योजना बनाकर नकली आईडी बनवाई थी। संगीत सिंह ने दिल्ली के द्वारका इलाके से पायलट की पोशाक खरीदी थी।

आरोपी के खिलाफ जांच
जांच से पता चला कि उसने 2020 में मुंबई में एक साल का एविएशन हॉस्पिटैलिटी कोर्स किया। उसने अपने परिवार और परिचितों को यह विश्वास दिलाया कि उसे सिंगापुर एयरलाइंस में पायलट की नौकरी मिल गई है। फ़िलहाल सीआईएसएफ ने फर्जी पायलट को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है। आरोपी खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जांच कर रही है।

अन्य खबरें