नोएडा को नंबर वन बनाने में जुटे सीईओ : गंदगी मिलने पर ठेकेदारों पर ठोका जुर्माना, बोले- लापरवाही बर्दाश्त नहीं

नोएडा | 11 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | निरीक्षण



Noida News : नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम. लगातार शहर को बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं। हर रोज शहर का जायजा लेकर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं। सीईओ की तरफ से लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार ठेकेदार और अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। इसी क्रम में सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने बुधवार को डीएससी रोड पर निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड सहित कई जगहों का निरीक्षण किया। इसके अलावा सीईओ ने गेझा गांव के तालाब के जीर्णोद्धार के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। साफ-सफाई और विकास कार्यों में लापरवाही बरतने पर सीईओ ने कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

दो ठेकेदारों पर जुर्माना
निरीक्षण के दौरान सेक्टर-110 के बारात घर के पीछे गांव की तरफ खाली मैदान में काफी गंदगी देखी गई। सीईओ ने इसकी सफाई करवाने के निर्देश जारी किए। श्रमिक कुंज के पीछे भी खाली मैदान में गंदगी मिली, जिसे साफ कर उद्यानीकरण व विकास के निर्देश दिए गए। सेक्टर-82-110 रोड पर पुलिस चौकी के सामने दोनों तरफ काफी गंदगी पाई गई। सर्विस रोड और फुटपाथ पर गोबर-कचरा फैला था। सेक्टर-82-110 की सर्विस रोड और गेझा गांव के तालाब के पीछे भी गंदगी देखी गई। यहां दो ठेकेदारों पर 2-2 लाख रुपये का जुर्माना लगाने और सफाई निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए गए।

विकास कार्यों का निरीक्षण
सीईओ ने बुधवार को एलिवेटेड रोड के अलावा सेक्टर-82, 108, 110 और गेझा गांव में विकास कार्यों का निरीक्षण किया। सबसे पहले सीईओ एलिवेटेड रोड के निर्माण स्थल पर पहुंचे। सीईओ के निरीक्षण तय लक्ष्य के मुकाबले काम की गति धीमी पाई गई। इसको लेकर सीईओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए गति बढ़ाने के निर्देश दिए। सीईओ ने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अन्य खबरें