नोएडा पुलिस ने पकड़ा कुख्यात : 10 सेकंड में वाहनों पर करता था हाथ साफ,‌ दिल्ली और गाजियाबाद तक नेटवर्क

नोएडा | 7 घंटा पहले | Nitin Parashar

Google Photo | Symbolic



Noida News : नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एनसीआर में ताबड़तोड़ वाहन चोरी करने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। कुख्यात 'ठक-ठक गिरोह' का सदस्य है, जो महज 10 सेकंड में गाड़ियों का शीशा तोड़कर लैपटॉप और अन्य कीमती सामान चुराने में माहिर था। आरोपी के खिलाफ एनसीआर में तीन दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी कोतवाली सेक्टर-113 पुलिस ने की है।

40 से अधिक मुकदमे दर्ज 
डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश की पहचान अभिषेक उर्फ विक्रम के रूप में हुई है, जो अंबेडकर नगर का रहने वाला है। इस अपराधी पर नोएडा के विभिन्न थानों में 40 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा, इसने गाजियाबाद, दिल्ली और एनसीआर के अन्य शहरों में भी वारदातें की हैं।
कीमती सामानों को करते थे चोरी 
पुलिस के अनुसार, गिरोह का मोडस ऑपरेंडी बेहद चतुराई भरा था। वे पहले पार्क की हुई गाड़ियों में झांककर देखते थे कि उनमें कोई कीमती सामान, जैसे लैपटॉप या बैग, रखा है या नहीं। फिर लोहे के छर्रे या अन्य औजारों की मदद से मात्र पांच सेकंड में गाड़ी का शीशा तोड़ देते थे और सामान लेकर फरार हो जाते थे।

10 आरोपी पहले ही गिरफ्तार 
एडीसीपी मनीष मिश्र ने बताया कि इस गिरोह के 10 अन्य सदस्य पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अभिषेक पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था और पुलिस काफी समय से इसकी तलाश कर रही थी शनिवार को दिल्ली पुलिस के इनपुट के आधार पर नोएडा पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और अभिषेक को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। पूछताछ और निशानदेही के आधार पर पुलिस ने एफएनजी सर्विस रोड के पास स्थित ग्रीन बेल्ट से 10 लैपटॉप और 4 लैपटॉप चार्जर बरामद किए हैं।

अन्य खबरें