दुलारे बेटे को संभाल कर दें गाड़ी की चाबी : नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने दी चेतावनी, 8 नाबालिगों के अभिभावकों पर मुकदमा

नोएडा | 3 महीना पहले | Suman Yadav

Google Image | Symbolic Image



Noida News : सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस नाबालिगों द्वारा वाहन चलाने के मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बताया कि अलग-अलग जगहों पर पर विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है । 

शुरू किया अभियान 
ट्रैफिक पुलिस ने बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने के साथ ही नाबालिगों के वाहन चलाने के खिलाफ अभियान को शुरू भी कर दिया है। 18 वर्ष से कम उम्र के वाहन चलाने वालों विरुद्ध कार्रवाई की गई है। अभियान के दौरान 8 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सीज कर दिया है। नाबालिग बच्चों के अभिभावकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। 

हादसे कम करने की कोशिश
पुलिस की ओर से लगातार हादसों को कम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने वाले 4720, बिना सीट बेल्ट पहनकर वाहन चलाने वाले 191, तीन सवारी बैठाकर वाहन चलाने वाले 77, मोबाइल फोन का प्रयोग करते हुए वाहन चलाने वाले 52 और नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने वाले 836 कार्रवाई की गई। 

नाबालिगों पर पुलिस की पैनी नजर
विपरीत दिशा में वाहन चलाने वाले 413, ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले 60, वायु प्रदूषण फैलाने वाले 71, दोषपूर्ण नंबर प्लेट लगाकर वाहन चलाने वाले 220, लाल बत्ती का उल्लंघन करने वाले 227, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने वाले 117 और अन्य नियमों का उल्लंघन करने वाले 203 वाहनों का चालान किया गया। उन्हें बताया कि 7187 वाहनों का चालान हुआ और 32 वाहनों को ट्रैफिक पुलिस ने सीज किया है।

अन्य खबरें