नोएडा से अच्छी खबर : सरकारी अस्पतालों में लगेगी प्राइवेट डाक्टरों की ड्यूटी, जानिए क्या है प्लान

नोएडा | 14 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : अब गौतमबुद्ध नगर के सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट डॉक्टर अपनी सेवा देंगे। ये डॉक्टर सिर्फ सिजेरियन ऑपरेशन के लिए उपलब्ध रहेंगे। निजी डॉक्टरों को ऑन कॉल सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए एक पैनल तैयार किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक के आदेश के बाद सीएमओ कार्यालय ने पैनल बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इन अस्पतालों में मिलेगी सुविधा
सीएमओ डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि इन निजी डॉक्टरों की मदद से जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी पर सिजेरियन की सुविधा उपलब्ध होगी। निजी डॉक्टरों को भी सरकारी अस्पतालों में काम करने का अनुभव मिल सकेगा। निजी अस्पतालों में काम करते हुए डॉक्टर सरकारी अस्पतालों में भी ऑन-कॉल सेवाएं दे सकेंगे। ऑन कॉल डॉक्टरों के इस पैनल में एनेस्थेटिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ और सिजेरियन के लिए प्रशिक्षित सर्जन शामिल होंगे। इस पैनल का गठन जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा किया जायेगा। 

डॉक्टर को मिलेंगे 3000 रुपये
सिजेरियन डिलीवरी के लिए डॉक्टर को 3000 रुपये मिलेंगे। सिजेरियन की सुविधा अभी भंगेल, बादलपुर, दादरी, जेवर सीएचसी और जिला संयुक्त अस्पताल
में दी जानी है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
पैनल में शामिल होने के लिए डॉक्टर सेक्टर-39 स्थित सीएमओ कार्यालय में सादे कागज पर आवेदन कर सकते हैं। यह आवेदन सीएमओ के नाम से किया जाएगा। आवेदन को भौतिक रूप से जमा करने के अलावा, आप इसे CMOGBNRGMAIL.COM पर ईमेल भी कर सकते हैं। आवेदन के समय आपको अपनी विशेषज्ञता, अनुभव, वर्तमान कार्य स्थान, पता, फोन नंबर देना होगा।

अन्य खबरें