गौतमबुद्ध नगर के 43 केंद्रों पर UPSC परीक्षा शुरू : 20 हजार अभ्यर्थी दे रहे इम्तिहान, पुलिस संभाल रही सुरक्षा व्यवस्था 

नोएडा | 8 दिन पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | पुलिस अधिकारी परीक्षा केंद्र का जायजा लेते हुए



Noida News : UPSC Civil Services (Preliminary) परीक्षा-2024 रविवार को गौतमबुद्ध नगर के 43 केंद्रों पर शुरू हो गई है। परीक्षा में करीब 20 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। दो पालियों में होने वाली परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाए गए। पुलिस अधिकारी सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं। वहीं इन केंद्रों के आसपास यातायात पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है। 

पहली पाली की परीक्षा हुई खत्म 
परीक्षा नोडल अधिकारी व एडीएम वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में हो रही। पहली पाली सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक परीक्षा खत्म हो गई है। अब दूसरी पाली दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे तक होगी। कुल 43 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा के साथ ही दादरी में हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। 43 स्थानीय निरीक्षण अधिकारी भी तैनात हैं। जो परीक्षा में नकल रोकने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं पर नजर रख रहे हैं।।

सीसीटीवी कैमरे से भी रखी जा रही नजर 
 उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है। बिजली आपूर्ति सामान्य है। पहली पाली में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सुबह छह बजे से चली है। 

पुलिस अधिकारी रख रहे नजर 
तीनों जोन के एडीसीपी अपने-अपने क्षेत्र में परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। साथ ही परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों से बातचीत कर रहे हैं। नोएडा जोन एडीसीपी मनीष मिश्रा का कहना है कि सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हो रही है। कहीं भी किसी भी तरह की परेशानी सामने नहीं आई है। परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है।

अन्य खबरें