लोकसभा चुनाव 2024 : योगी आदित्यनाथ ने कहा- मेरी डिक्शनरी में ना शब्द नहीं, भाजपा सरकार ने आपके हाथ में दिया लड्डू

नोएडा | 1 महीना पहले | Mayank Tawer

Google Image | योगी आदित्यनाथ



Noida News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "एक वोट कितना कीमती हो सकता है। यह आपने कल और परसों महसूस किया होगा। बचपन से हम सुनते रहे होंगे कि 'होली खेले रघुवीरा अवध में....' लेकिन क्या 500 वर्षों से रामलला ने अवध में होली खेली थी, लेकिन आपके एक वोट ने साबित कर दिया कि रामलला अवध में होली खेलेंगे। आपका एक वोट देश की तकदीर को बदल सकता है। धारा-370 हटा दिया गया। क्या कोई और पार्टी यह कर पाती।  उग्रवाद और आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी कील ठोक दी गई। अब हमारे सुरक्षा जवानों पर पत्थरबाजी नहीं होती, बल्कि लोकतंत्र की बहारें जम्मू-कश्मीर के अंदर खिलते हुई दिखाई दे रही हैं। आपके एक वोट ने पूर्वोत्तर भारत को उग्रवाद से मुक्त कर दिया।" मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वेस्ट यूपी के कई जिलों में गए। वहीं पर ये बातें बोली हैं।

"मेरी डिक्शनरी में ना शब्द नहीं है"
सीएम ने कहा, "पहले दंगे होते थे। दंगे के कारण कर्फ्यू लगता था। आज शानदार कांवड़ यात्रा निकल रही है। पहले कांवड़ यात्रा इसलिए नहीं निकलती थी कि कुछ लोगों को कष्ट होगा। मैंने कहा कि हम किसी को कष्ट पहुंचाने नहीं आए हैं, बल्कि समाज को संतुष्ट करने आए हैं, इसलिए आस्था का सम्मान होना चाहिए। सनातन धर्मावलंबी किसी को छेड़ता नहीं। शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण तरीके से जीवन यापन करना चाहता है। कांवड़ यात्रा कठिन निर्णय था। पहले से सारी चीजें तय थीं। हमने पूछा कि क्या हुआ, मुझे बताया गया कि बैठक हो गई। फिर पूछा बैठक में क्या तय हुआ तो बताए कि कांवड़ यात्रा नहीं निकलेगी। मैंने कहा कि यहां ताली बजाने और भजन गाने नहीं आए हैं। भजन गाना होगा तो मठ में जाएंगे। हम शासन करने आए हैं और शासन दमदारी से चलेगा। जिसे काम करना होगा, हमारे साथ करेगा, जिसे नहीं करना होगा, लिखकर दे, उसे जीवन भर के लिए छुट्टी दे दूंगा। मेरी डिक्शनरी में ना शब्द नहीं है।" 

"गाजियाबाद के हर हाथ में लड्डू है"
सीएम योगी ने कहा, "तय किया गया कि यूपी में कांवड़ यात्रा निकलेगी ही। लोगों ने कहा कि करोड़ों लोग आएंगे, मैंने कहा यह और अच्छा अवसर है खुद को साबित करने का। अब कांवड़ यात्रा भी शानदार तरीके से चलती है। कुंभ में 24 करोड़ श्रद्धालु आए, तिनका नहीं हिला। अयोध्या में डेढ़ करोड़ श्रद्धालु शांति पूर्ण ढंग से दर्शन कर चुके हैं। हर कोई नई अयोध्या में अभिभूत हो रहा है। एक वोट ने बहुत कुछ बदल दिया। आप लोग समाज का नेतृत्व करते हैं। आपकी जिम्मेदारी है कि लोकतंत्र के प्रति जागरूक हों औरों को भी करें। देश में जो परिवर्तन आया है, वह सिर्फ एक करिश्माई व्यक्तित्व के कारण है और उनका नाम है नरेंद्र मोदी। मोदी जी के कारण भारत के पासपोर्ट की ताकत बढ़ी है। रैपिड रेल, 12 लेन का एक्सप्रेस हाइवे, एयर कनेक्टिविटी है। हिंडन में एयरपोर्ट है, जबकि जेवर में बन रहा है। वहां मेट्रो की कनेक्टिविटी दे रहे हैं। गाजियाबाद के हर हाथ में लड्डू है।"

"यूपी में अब अपराधी सुरक्षित नहीं है"
सीएम ने कहा, "पहले कोई गाजियाबाद आना नहीं चाहता था, आज कोई छोड़ना नहीं चाहता है। रोड की कनेक्टिविटी भी बेहतर हुई है। गाजियाबाद और मेरठ के बीच से गंगा एक्सप्रेसवे ले जा रहे हैं। जो 7-8 घंटे में प्रयागराज पहुंचा देगा। पहले न बेटी सुरक्षित थी, न व्यापारी, लेकिन अब यूपी में अपराधी सुरक्षित नहीं है। पहले बेटियां ससुराल जाने के पहले ही मां-बाप को छोड़ने को मजबूर हो जाती थीं। वह स्कूल नहीं जा पाती थीं, यदि जाती थीं तो दूर रिश्तेदारी-हॉस्टल में मां-बाप डाल देते थे। आज कोई बेटी की तरफ टेढ़ी नजर से नहीं देख सकता।"

अन्य खबरें