हाथरस में सत्संग की भगदड़ में 122 लोगों की मौत : सीएम योगी बोले- दोषियों को मिलेगी सख्त सजा, SIT करेगी जांच

Tricity Today | Symbolic Image



Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस पहुंचे और घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां पीड़ितों से भी मुलाकात की। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घटना के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

हादसे की होगी न्यायिक जांच 
सीएम योगी ने कहा कि हादसे ही न्यायिक जांच होगी। हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज के नेतृत्व में जांच होगी। इसके अलावा आगरा एडीजी के नेतृत्व एसआईटी का गठन कर भी जांच कराई जाएगी। अभी तक की जांच में पता चला है कि सेवादारों ने श्रद्धालुओं ने को धक्का देकर दिया था। इसके अवाला सेवादारों ने ही घटना को दबाने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि घटना हादसा है या साजिश, इसकी भी जांच की जा रही है। इस कार्यक्रम के आयोजकों से भी पूछताछ की जाएगी। घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

घटना पर राजनीति ठीक नहीं
सीएम योगी ने एक मीडियाकर्मी के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ऐसी घटना पर राजनीति ठीक नहीं है। सबको पता है बाबा की फोटो किसके साथ है। फिर भी हम ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपये और घायलों के परिवार को 1-1 लाख रुपये की मदद की जाएगी।

अन्य खबरें