हाथरस हादसे का जिम्मेदार बाबा आया सामने : बोले-जो भी दंगाई होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा, मृतक और घायलों के परिवार की करेंगे जीवन भर मदद 

Google Image | सूरजपाल उर्फ भोले बाबा



Uttar Pradesh : हाथरस हादसे के बाद इस पूरी घटना का जिम्मेदार सूरजपाल उर्फ भोले बाबा का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में सूरजपाल ने अपना बयान जारी किया है। सूरजपाल ने पहले 31 सेकंड का मौन रखा और फिर नारायण साकर हरि की जय के साथ अपना बयान शुरू किया। बाबा ने कहा कि 2 जुलाई की घटना के बाद हम बहुत व्यथित हैं।भगवान हमें इस दुख की घड़ी से उबरने की शक्ति दें। सभी सरकार और प्रशासन पर भरोसा रखें। हमें विश्वास है कि जो भी दंगाई होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। मैंने अपने वकील ए.पी. सिंह के माध्यम से कमेटी के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे शोकाकुल परिवारों और घायलों के साथ खड़े रहें और जीवन भर उनकी मदद करें।

1 लाख रुपये का इनामी मुख्य आरोपी गिरफ्तार 
वहीं यूपी एसटीएफ ने इस मामले में हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी 1 लाख रुपये के इनामी देव प्रकाश मधुकर को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। हादसे के बाद से ही मधुकर फरार था। वहीं, हाथरस में भगदड़ मामले की जांच कर रही उत्तर प्रदेश सरकार की एसआईटी ने अब तक 90 बयान दर्ज किए हैं। एसआईटी प्रमुख अनुपम कुलश्रेष्ठ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

90 लोगों के बयान दर्ज, आयोजकों से हुई चूक 
एडीजी कुलश्रेष्ठ ने कहा कि अब तक 90 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी गई है, जबकि विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है। पुलिस जांच की स्थिति के बारे में अधिकारी ने कहा कि अधिक साक्ष्य सामने आने के बाद जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि एकत्र किए गए साक्ष्य निश्चित रूप से कार्यक्रम के आयोजकों की ओर से चूक की ओर इशारा करते हैं।

अन्य खबरें