UP Nagar Nikay Chunav : पहली बार वोट डालकर खिले युवाओं के चेहरे, बोले- हमने अपना काम किया अब उनकी बारी

Tricity Today | पहली बार वोट डालकर खिले युवाओं के चेहरे



UP Nagar Nikay Chunav : उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के लिए वोटिंग चल रही है। इस दौरान पहली बार वोट डालने वाले युवा खुश नजर आए। मतदान केंद्रों पर बातचीत करते हुए 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवक-युवतियों ने कहा, "हमने अपना काम पूरा कर दिया है। अब उनकी बारी है, जो यह चुनाव जीतकर स्थानीय सरकार में आएंगे। युवा चाहते हैं कि छोटे-छोटे कस्बों में अच्छी सुविधाएं मिलनी चाहिए। साफ-सफाई का ध्यान जरूर रखा जाए।" युवाओं ने यह भी कहा कि उन्होंने पार्टी को कम और उम्मीदवार की छवि को ज्यादा तरजीह दी है।

'उम्मीदवार का बैकग्राउंड मायने रखता है'
गौतमबुद्ध नगर में दादरी नगर पालिका के लिए न्यादरगंज मोहल्ले में रहने वाली स्वाति कुमारी ने गुरुवार को पहली बार वोट डाला है। पोलिंग बूथ से बाहर निकलीं स्वाति ने कहा, "मैं इसी साल 18 वर्ष की हुई हूं। परिवार के बड़े सदस्यों को वोट डालते देखकर हमेशा सोचती थी कि जल्दी ही मुझे भी वोट डालने का अवसर मिलेगा। मुझे आज अवसर मिला है। मैंने उम्मीदवार की छवि को देखकर मतदान किया है। पार्टी भी मायने रखती है, लेकिन स्थानीय स्तर पर उम्मीदवार की छवि और उसका बैकग्राउंड ज्यादा मायने रखता है।"

'युवा उम्मीदवार को वोट दिया, काम करेगा'
बाराबंकी के निकाय चुनाव में युवाओं की सहभागिता देखने को मिल रही है। शहर के मखदुमपुर वार्ड के लिए पोलिंग बूथ पर पंहुची युवती ज्योति मौर्या ने कहा, "मैंने पहली बार वोट डाला है। मैं युवाओं से मतदान की अपील भी करती हूं। सभी मतदान करें। हमारे यहां एक युवा चुनाव मैदान में है। उसका जीतना जरूरी है। पुराने लोगों ने काम नहीं किया है। ऐसे में ने चेहरे को मौका दिया जाना चाहिए।" इसी तरह सुल्तानपुर नगर पालिका चुनाव में पहली बार वोट करने पहुंची युवा छात्रा प्रीति सिंह ने कहा, "वोट करना हमारी ड्यूटी है और अपने घर के बुजुर्गों का वोट दिलवाना हमारा फर्ज है। सरकार ने वोटरों के लिए बढ़िया इंतजाम किए हैं। किसी को कोई परेशानी नहीं हो रही है।"

अन्य खबरें