कार्रवाई : पीएम मोदी और सीएम योगी पर टिप्पणी करने वाला लॉ स्टूडेंट गिरफ्तार, यूनिवर्सिटी ने भी निकाला

Google Image | पीएम मोदी और सीएम योगी



उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक लॉ स्टूडेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे यूनिवर्सिटी ने भी बेदखल कर दिया है। दरअसल, छात्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी पोस्ट करने का आरोप है। इस मामले में छात्र के खिलाफ रविवार को एफआईआर दर्ज की गई थी। अब छात्र की गिरफ्तारी हुई है।

गोरखपुर पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एलएलबी के छात्र को गिरफ्तार किया है। दूसरी ओर अनुशानहीनता का दोषी पाये जाने पर गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र को निलंबित कर दिया है। आरोपी एलएलबी छात्र को विश्वविद्यालय में प्रवेश करने से भी रोक दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर विश्वविद्यालय में एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र अरुण कुमार यादव पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने का आरोप है। आरोपी छात्र के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ कैंट पुलिस ने चौरीचौरा थाना के पंडितपुरा इलाके से आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया है। वहीं, गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र के यूनिवर्सिटी परिसर और छात्रावास में प्रवेश पर रोक लगा दी है। गोरखपुर विश्वविद्यालय की अनुशासनात्मक कमेटी की रिपोर्ट पर छात्र पर यह कार्यवाही की गई है। आरोपी छात्र की गिरफ्तारी पर गोरखपुर कैंट थाने के इंस्पेक्टर अनिल उपाध्याय ने बताया कि सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो वायरल किया गया था। फोटो से छेड़छाड़ करके प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आपत्तिजनक वीडियो बनाया गया था। उसी मामले में छात्र पर केस दर्ज करके यह कार्यवाही की गई है।

अन्य खबरें