ग्रेटर नोएडा: रबूपुरा में 9 करोड़ से बनेगा राजकीय महाविद्यालय, कार्यों में ढिलाई पर नोडल अधिकारी ने लगाई फटकार

यमुना सिटी | 3 साल पहले |

Tricity Today | CEO Narendra Bhushan



Greater Noida: जिले के नोडल अधिकारी व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के सीईओ नरेंद्र भूषण (CEO Narendra Bhushan) ने शासन से स्वीकृत योजनाओं, सांसद निधि, त्रिस्तरीय पंचायत निधि व अन्य विभागों की समीक्षा की। उन्होंने सभी योजनाओं को इस साल के अंत तक हर हाल में पूरा करने के लिए निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने जानकारी दी कि रबूपुरा में राजकीय महाविद्यालय बनाने के लिए शासन से 8.68 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। इनमें से पांच करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं। 

ऑनलाइन समीक्षा बैठक में नोएडा व दादरी में तीन नई पुलिस चौकी बना जाने की बात सामने आई। नरेंद्र भूषण ने सीडीओ को इनका एस्टीमेट शीघ्र तैयार कराने के निर्देश दिए। जिला मुख्यालय पर पार्क का निर्माण होना है। इसके लिए सीडीओ को जिलाधिकारी से बात करके जगह चिंहित करने और समय पर निर्माण पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लोकसभा सांसद डॉ. महेश शर्मा और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह के सांसद निधि से चल रहे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने को कहा। जिले की 88 ग्राम पंचायतों  में 65 शौचालय बनने थे, जिसमें  से 64 बन चुके हैं।

जिला पंचायती राज अधिकारी ने बताया कि एक शौचालय शेष है। यह एक सप्ताह में बनकर तैयार हो जाएगा। सभी 88 ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन बनने हैं, लेकिन अब तक 13 गांवों  में ही पंचायत भवन निर्माणधीन हैं। इस पर नाराजगी जताते हुए नोडल अफसर ने इन 13 पंचायत भवनों का निर्माण दो माह में पूरा करने और शेष का काम दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य दिया। लोक निर्माण की तरफ से जिले  में सात सेतुओं का निर्माण कराया जा रहा है। अब तक 80 से 90 फीसदी निर्माण पूरा हो चुका है। शेष कामों को शीघ्र पूरे करने के निर्देश दिए।

अन्य खबरें