बड़ी खबर : कल यमुना प्राधिकरण में होगी बोर्ड बैठक, मास्टर प्लान 2041 समेत इन बड़े प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Tricity Today | Yamuna Authority



Yamuna City : कल यानी कि बुधवार को यमुना विकास प्राधिकरण में बोर्ड बैठक है। यह बोर्ड बैठक यमुना सिटी में बसने वाले लाखों लोगों के लिए बड़ी फायदेमंद साबित हो सकती है। बताया जा रहा है कि इस बोर्ड बैठक में आवंटियों के लिए राहतभरा फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा ओटीएस स्कीम को भी हरी झंडी मिल सकती है। आवंटियों के लिए ट्रांसफर शुल्क में कमी, मेट्रो और पॉड टैक्सी के लिए भी बड़ा फैसला इस बोर्ड बैठक में लिया जा सकता है।

इन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी
इसके साथ ही बोर्ड बैठक में डाटा पार्क स्कीम, मेडिकल डिवाइस पार्क, लॉजिस्टिक हब, हेरिटेज कॉरिडोर, ग्रीन एक्सप्रेसवे और विभिन्न नई आवासीय योजना समेत कई प्रस्ताव इस बोर्ड बैठक में पास किए जाएंगे। इस बोर्ड बैठक की अध्यक्षता यमुना अथॉरिटी के चेयरमैन संजीव मित्तल करेंगे। बोर्ड बैठक के बाद मंजूरी मिली योजनाओं को शासन के पास भेजा जाएगा।

मास्टर प्लान 2041 को मिलेगी मंजूरी
बड़ी बात यह है कि पॉड टैक्सी और मेट्रो जेवर में बन रहे एयरपोर्ट और दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए अहम सिद्ध साबित होगी। इन दोनों एयरपोर्ट के बीच यह मेट्रो यात्रियों को लाने-जाने का काम करेगी। पॉड टैक्सी पहली बार जेवर एयरपोर्ट और दिल्ली एयरपोर्ट के बीच चलेगी। जिससे बेहद कम समय में दिल्ली से जेवर तक काफी कम समय में पहुंचा जा सकेगा। मास्टर प्लान 2041 का अप्रूवल मिलना भी यमुना प्राधिकरण के लिए अहम बात होगी। मास्टर प्लान 2041 पास होने से मथुरा में हेरिटेज कॉरिडोर समेत कई बड़ी योजनाओं के लिए जमीन मिलना आसान हो जाएगा।

अन्य खबरें