जेवर एयरपोर्ट के पास : पहली बार होगी जमीन की नीलामी, छह भूखंडों के लिए 93 लोगों ने किया आवेदन

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida/Yamuna City : जेवर एयरपोर्ट के पास यमुना प्राधिकरण में नीलामी के जरिए औद्योगिक भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। 4 हजार मीटर से बड़े छह भूखंडों की योजना में 93 आवेदन आए हैं। इनकी जांच की जा रही है। मंगलवार दोपहर तक पात्र आवेदकों की सूची प्राधिकरण अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देगा।

23 मई को निकली थी योजना
यमुना प्राधिकरण ने 23 मई को 4000 वर्ग मीटर से बड़े छह भूखंडों की योजना निकाली थी। इस योजना में 8 जून तक आवेदन किए गए। 23 जून को इस योजना में नीलामी के जरिए भूखंड आवंटित किए जाएंगे। निवेश मित्र पोर्टल के जरिए ऑनलाइन आवेदन लिए गए हैं। छह भूखंडों के लिए 93 आवेदन आए हैं। इन आवेदनों की जांच की जा रही है। 

आज होगी आवेदकों की सूची जारी
मंगलवार दोपहर 12 बजे तक यमुना प्राधिकरण की वेबसाइट पर पात्र आवेदकों की सूची अपलोड कर दी जाएगी। यही आवेदक नीलामी में हिस्सा ले सकेंगे। इस योजना में आवेदन करने वालों के लिए 85 अंक तय किए गए हैं। इसमें 60 प्रतिशत अंक पाने वालों को ही नीलामी में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा। प्राधिकरण आवेदनों की जांच पड़ताल की है। जिनके आवेदन में कुछ त्रुटियां थीं, उन्हें ईमेल के जरिए सूचना दी गई है। यह भी बताया गया है कि उन्हें कितने अंक मिले हैं। 20 जून की शाम 6 बजे तक आपत्ति मांगी गई हैं। आपत्ति आने के बाद ही 21 जून को पात्र आवेदकों की सूची जारी की जाएगी। पात्र आवेदकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से नीलामी का प्रशिक्षण दिया जाएगा। 23 जून को नीलामी 2 बजे से 5 बजे से तक होगी।

अन्य खबरें