ग्रेटर नोएडा: दूसरे धर्म के युवक ने पहचान छिपाकर रचाई शादी, विवाहिता ने लव जिहाद की शिकायत दर्ज कराई

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



गौतमबुद्ध नगर में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष ने इस संबंध में जेवर कोतवाली पुलिस में मामला दर्ज कराया है। इसमें कहा गया है कि योजना के तहत युवक ने युवती को लव जिहाद में फंसा कर शादी की। बाद में दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और उसे घर से निकाल दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जेवर के नर्सिग होम में कार्यरत एक महिला नर्स की बेटी को दूसरे धर्म के एक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर प्रेमजाल में फंसाया। बाद में वह युवती को लेकर फरार हो गया। युवती के परिजनों ने उसे युवक के साथ दिल्ली से बरामद किया था। हालांकि तब बेटी की जिद की वजह से परिजनों को झुकना पड़ा। दबाव में युवक के परिजनों से रजामंदी ली गई और उनकी शादी कर दी गई। 

यह है पूरा मामला
जेवर के नर्सिग होम में कार्यरत एक महिला नर्स ने बताया कि, “गांव सहजपुरा जिला अलीगढ़ का रहने वाला जुनैद मेरी बेटी को लवजिहाद के जाल में फंसाकर भगा ले गया था। नर्स ने लोक-लिहाज के डर से इस बारे में किसी को नहीं बताया। दोनों परिवारों की सहमति पर 12 फरवरी, 2019 को बेटी का विवाह जुनैद के साथ कर दिया। शादी के बाद से ही ससुरालजन पुत्री के साथ अत्याचार करने लगे। दहेज में पांच लाख रूपये व कार की डिमांड करने लगे। 

मना करने पर मारापीटा
जब युवती ने मना किया, तो ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता की जमकर पिटाई की। बीते मंगलवार को वे युवती को मंगल माता मंदिर के समीप कार से उतार कर फरार हो गए। पीडिता ने घर पहुंचकर मां को आपबीती सुनाई। पीड़िता ने अपने पति, सास, ससूर, ननद, नन्दोई और जेठ-जेठानी के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। 

धोखे से प्यार के जाल में फंसाया
विवाहिता ने कहा कि, “जिस युवक से मैंने विवाह किया था, उसने अपना धर्म हिन्दू बताया था। उसने मुझे धोखे से अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। तब मैंने अपने परिजनों की बातों को भी अनसूना कर दिया था। मुझे बाद में पता चला कि युवक दूसरे धर्म का है। उसने मुझे लवजिहाद में फंसाकर मेरा मानसिक व शारीरिक शोषण किया। उसने मेरी जिंदगी खराब की है। दोषियों को दंड दिलाने के लिये मैं कानून का दरवाजा खटखटाऊंगी।”

ससूर व जेठ पर लगाया गंभीर आरोप
विवाहिता ने शिकायत में कहा है कि, उसके ससूर व जेठ हमेशा उस पर गलत नीयत रखते थे। घर में अकेला पाकर कई बार दोनों ने मेरे साथ अश्लील हरकत की थी। इसकी शिकायत पति से करने पर परिवार के सदस्यों ने बदनाम करने का आरोप लगाकर पीड़िता की पिटाई की।

अन्य खबरें