सिगरेट बनाने वाली कंपनी पर आईटी का छापा, 24 घंटे से जारी है कार्रवाई

गाजियाबाद से बड़ी खबर : सिगरेट बनाने वाली कंपनी पर आईटी का छापा, 24 घंटे से जारी है कार्रवाई

सिगरेट बनाने वाली कंपनी पर आईटी का छापा, 24 घंटे से जारी है कार्रवाई

Tricity Today | सिगरेट बनाने वाली फर्म पर छापा

Ghaziabad News : गाजियाबाद के कवि नगर इंडस्ट्रियल एरिया में जीएसटी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सिगरेट बनाने वाली फर्म पर छापा मारा है। मंगलवार सुबह जीएसटी टीम पांच गाड़ियों के साथ कंपनी के गेट पर पहुंची थी। आज बुधवार सुबह तक कंपनी में जीएसटी टीम के द्वारा कार्रवाई जारी है। कंपनी के लेनदेन और खातों की जांच चल रही है। साथी ही किसी को भी कंपनी के अंदर आने जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद के कवि नगर इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित मनोज टोबैको नाम से सिगरेट बनाने वाली कंपनी है। केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (CGST) की टीम के द्वारा कंपनी में मंगलवार सुबह से छापेमार कार्रवाई चल रही है। मंगलवार सुबह शुरू पांच गाड़ियों में आई टीम की कार्रवाई बुधवार सुबह तक जारी है। इस दौरान किसी को कंपनी के अंदर जाने की इजाजत नहीं है। कंपनी के लेने देने और खातों की जांच जल रही है। सीजीएसटी के संयुक्त आयुक्त अरुण कुमार ने बताया कि कंपनी पर जीएसटी चोरी करने की जानकारी मिली थी। उसके बाद यह कार्रवाई की जा रही है। कंपनी के नोएडा और गाजियाबाद स्थित ऑफिस में यह कार्रवाई जारी है। 

बिल्डर से रिकवरी
इसके अलावा एक बिल्डर पर भी कार्रवाई की गई है। बिल्डर फर्म की ओर से दाखिल की गई जीएसीटी रिटर्न में गड़बड़ी पाई गई थी। बिल्डर फर्म ने बिना पात्र के आईटीसी क्लेम ले लिया था। इस दौरान बिल्डर फर्म से वर्ष 2022-23 के लिए कुल 7.27 करोड़ रुपये टैक्स के रूप में जमा कराए गए हैं। बिल्डर फर्म से इस रकम पर ब्याज के रूप में 25.17 लाख रुपये भी वसूल किया जाएगा। पंजीकरण फर्म द्वारा दाखिल की गई जीएसटी रिटर्न में बड़े स्तर पर गड़बड़ी के मामले सामने आ रही है। अब सभी फर्मों के डाटा का परीक्षण कराया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.