व्यापारी बोले - शारदीय नवरात्रि पर मांस और मदिरा की दुकानों पर लगे ताला

नोएडा पुलिस कमिश्नर से की मांग : व्यापारी बोले - शारदीय नवरात्रि पर मांस और मदिरा की दुकानों पर लगे ताला

व्यापारी बोले - शारदीय नवरात्रि पर मांस और मदिरा की दुकानों पर लगे ताला

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : शारदीय नवरात्रि पर्व शुरू हो गया है। शहर में 9 दिन तक चलने वाले इस पर्व में जगह-जगह देवी प्रतिमाओं को पंडालों में स्थापित कर पूजा अर्चना का विशेष कार्यक्रम आयोजित होता है। ऐसे में शहर में खासकर मंदिरों के आसपास और रास्तों में संचालित मांस की दुकानों और शराब के ठेकों को बंद किया जाना चाहिए। यह मांग गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन से उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, नोएडा  के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने की है। 

9 दिन बंद रखी जाए दुकानें
नरेश कुच्छल ने जिलाधिकारी व पुलिस कमिश्नर से मांग की है कि सामाजिक एवं सनातनी आस्था और सुरक्षा के मद्देनजर नवरात्रि पर्व में 9 दिन मांस मदिरा की दुकानें बंद रखी जाए। उन्होंने कहा कि उक्त दुकानों के संचालित होने से अराजकतत्वों द्वारा आती जाती महिलाओं के साथ छींटा-कशी की वारदात घटित की जाती हैं। इसको देखते हुए शहर की सभी मांस की दुकानों को बंद कर शराब ठेकों को भी बंद की जाय।

सुरक्षा व्यवस्था हो कड़ी
उन्होंने पुलिस कमिश्नर से मांग की है कि मंदिरों के आवागमन वाले मार्ग में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए। जिससे यहां से आने-जाने वाले भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

अयोध्या समेत दूसरे जिलों में लगी रोक
उन्होंने बताया कि रामनगरी अयोध्या समेत दूसरे जिलों में नवरात्रि पर्व के मद्देनजर मांस की बिक्री पर रोक लगाई गई है। ऐसे ही रोक जिला गौतमबुद्ध नगर में जिला प्रशासन को लगानी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.