दिल्ली से दर्दनाक खबर : बेबस बहन 24 घंटे तक रही भाई के शव के साथ, लेकिन नहीं कर सकी मदद

Google Images | Symbolic Image



Delhi-NCR News (आशुतोष राय) : दिल्ली-एनसीआर से एक दिल को दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। दिव्यांग महिला के भाई की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला करीब 24 घंटे तक कमरे में बंद रही लेकिन भाई की कोई मदद कर सकी और न ही किसी को सूचना दे सकी। घरेलू सहायिका ने दरवाजा बंद देखकर पड़ोसियों को सूचना दी और पुलिस को बुलाया गया। पुलिस व दमकलकर्मियों ने दरवाजा तोड़ शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्या है पूरा मामला 
सुभाष प्लेस इलाके में 16 जून की शाम भाई के साथ रह रही दिव्यांग महिला करीब 24 घंटे तक उसके शव के साथ बंद रही। घरेलू सहायिका ने दरवाजा बंद देखकर पड़ोसियों को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस व दमकलकर्मियों ने दरवाजा तोड़ा तो वहां का मंजर देखकर सभी हैरान रह गए। 54 साल की गुड्डन बिस्तर पर लेटी हुई थी। उसके 49 साल के भाई ऋषि का शव बिस्तर पर पड़ा था । जांच में पता चला की गुड्डन दिव्यांग है। ऋषि की वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में छोटे बर्तन बनाने की फैक्टरी है। उनकी पत्नी अपनी बेटी के साथ पिछले 15 साल से पैतृक घर पर रहती है। दिल्ली में ऋषि अपनी दिव्यांग बहन के साथ रहते थे। उन्होंने उनकी देखभाल के लिए एक घरेलू सहायिका रखी हुई थी।

भाई को सौंपा शव
पुलिस ने बताया की दमकल कर्मियों को बुलाकर दरवाजा तोड़ा गया। अंदर जाने पर पुलिस ने देखा कि बेडरूम में 49 साल के ऋषि की मौत हो चुकी है। पड़ोसी ने बताया कि शनिवार रात नौ बजे मृतक उनके साथ ही था। उसके बाद वह अपने घर लौट गए। पुलिस ने मृतक की पत्नी और आस्ट्रेलिया में रहने वाले उनके भाई लाल पवन सिंह को सूचना दी। भाई के दिल्ली आने पुलिस ने उनसे पूछताछ की गई। मृतक की पत्नी के अलावा पड़ोसियों से भी पूछताछ की गई। पुलिस ने गुड्डन को उनके भाई को सौंप दिया है। मंगलवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ऋषि की मौत के कारणों की जांच कर रही है।

अन्य खबरें