Faridabad News : ढाई घंटे तक लिफ्ट में फंसा रहा 8 साल का मासूम, ध्यान भटकाने के लिए करता रहा होमवर्क

Tricity Today | 8 वर्षीय गौरवान्वित



Faridabad News : अगर आप भी हाईराइज बिल्डिंग में रहते हैं, तो आपके लिए यह खबर जरूरी है। फरीदाबाद की एक हाईराइज बिल्डिंग की लिफ्ट में 8 साल का बच्चा लगभग ढाई घंटे तक फंसा रहा, मगर उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। इस दौरान बच्चे ने काफी शोर मचाया, मगर किसी ने नहीं सुनी। इसके बाद बच्चे ने साहस का परिचय दिया और अपना ध्यान भटकाने के लिए लिफ्ट में ही स्कूल का होमवर्क करना शुरू कर दिया। परिजनों ने बच्चे की तलाश शुरू की तो पता चला कि लिफ्ट काफी देर से बंद है। इसके बाद लिफ्ट को खुलवाकर बच्चे को बाहर निकाला गया।

क्या था मामला
फरीदाबाद की ओमेक्स रेजिडेंसी सोसाइटी के एक टावर में पांचवें फ्लोर पर 8 वर्षीय गौरवान्वित अपने माता पिता के साथ रहता है। शनिवार की शाम 5 बजे वह घर से ट्यूशन जाने के लिए निकला था। वह पांचवे फ्लोर से लिफ्ट से नीचे उतर रहा था, तभी लिफ्ट बंद हो गई। लिफ्ट बंद होने के बाद बच्चे ने काफी आवाज लगाई, मगर किसी ने उसकी पुकार नहीं सुनी। काफी प्रयास के बाद भी जब कोई उसकी मदद के लिए नहीं पहुंचा, तो उसने खुद को संभाला और अपना ध्यान भटकाने के लिए लिफ्ट के अंदर ही अपना होमवर्क करना शुरू कर दिया।

7 बजे तक नहीं लौटा तो परिजनों ने की तलाश
बताया गया है कि गौरवान्वित शाम को 5 बजे ट्यूशन जाता है और लगभग 6 बजे तक वापस लौट आता था। शनिवार को जब वह 7 बजे तक वापस नहीं आया, तो परिजनों ने उसके ट्यूशन में फोन कर पता किया। वहां से बताया गया कि वह आज ट्यूशन ही नहीं पहुंचा। उसके बाद परिजनों को चिंता हुई और उन्होंने उसकी तलाश शुरू कर दी। इधर-उधर काफी तलाशने के बाद भी कोई जानकारी नहीं मिली। बाद में पता चला कि बिल्डिंग की लिफ्ट 5 बजे से बंद है। उसके बाद परिजनों ने तुरंत लिफ्ट प्रबंधक को इसकी जानकारी दी। तब जाकर लिफ्ट को खोला गया और उसमें से गौरवान्वित को निकाला गया। घटना के बाद से बच्चे के परिजनों सहित अन्य निवासियों ने काफी नाराजगी जताई। उनका कहना है कि इतनी देर से लिफ्ट बंद पड़ी थी, लेकिन ध्यान देने वाला कोई नहीं था।

अन्य खबरें