प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा : ट्रैफिक पुलिस ने जारी की यातायात एडवाइजरी, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

Google Image | Symbolic Image



Faridabad News : पलवल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अक्तूबर मंगलवार को प्रस्तावित जनसभा को संबोधित करेंगे। इस आयोजन को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद पुलिस ने यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत भारी और हल्के वाहनों का प्रवेश सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक पलवल की सीमा में प्रतिबंधित रहेगा। नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

प्रतिबंधित मार्ग और रूट
आगरा-मथुरा हाईवे पर भी यातायात को नियंत्रित किया जाएगा। फरीदाबाद एवं दिल्ली से आने वाले वाहनों को पलवल की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यातायात पुलिस ने सलाह दी है कि वाहन चालक दिल्ली-मथुरा रोड (NH-44) का इस्तेमाल न करें और वैकल्पिक बाईपास मार्ग का उपयोग करें। इससे यातायात सुगम रहेगा और भीड़भाड़ से बचा जा सकेगा। फरीदाबाद से पलवल जाने वाले वाहन चालक को भी NH-44 का प्रयोग करने से रोका गया है।

वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग
कैली से गदपुरी-पृथला की ओर जाने वाले वाहन चालकों को बाईपास रोड का उपयोग करने की सलाह दी गई है। इसके अलावा सभी वाहन चालक फरीदाबाद से पलवल की ओर जाने के लिए केएमपी या केजीपी एक्सप्रेस-वे का विकल्प चुन सकते हैं। वडोदरा एक्सप्रेस-वे की ओर जाने के लिए कैली से जाजरू अंडरपास का मार्ग अपनाना होगा। यह व्यवस्था सुनिश्चित करेगी कि यातायात में किसी प्रकार की रुकावट न आए।

सार्वजनिक परिवहन को प्राथमिकता
यातायात पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वे 1 अक्तूबर के दिन निजी वाहनों के बजाय सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। इससे न केवल यातायात की भीड़ कम होगी बल्कि यात्रा भी सुगम रहेगी। सभी नागरिकों को समय पर यात्रा करने की सलाह दी गई है ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे।

अन्य खबरें