Faridabad News : डांडिया नाइट में जमकर झूमे लोग, स्कूल टीचर्स व स्टूडेंट्स भी जमकर थिरके

फरीदाबाद | 7 महीना पहले | Sachin Ahlawat

Tricity Today | डांडिया नाइट



Faridabad News : ग्रेटर फरीदाबाद स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में डांडिया महोत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में अभिभावक व बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की संरक्षक शैल बाला जैन ने की। विशेष अतिथि के रूप में नीलिमा जैन, पिंकी गंडोत्रा, कैप्टन गंडोत्रा, गुरलीन सिक्का, हरप्रीत कौर, अनित गुप्ता, देविना शर्मा, एकता रमन, करुणा पाल आदि मौजूद रहे। स्कूल की प्रिंसिपल सुरजीत खन्ना अतिथियों का स्वागत किया।

विद्यार्थियों ने किया राम की महिमा का गुणगान 
कार्यक्रम में स्कूल के विद्यार्थियों ने राम की महिमा का गुणगान करते हुए आकर्षण नृत्य रामा प्रस्तुत किया। नवदीप ढींगरा ने आकर्षक प्रस्तुति दी। इस मौके पर मेहंदी आदि के स्टॉल भी लगाए गए। अतिथियों के साथ-साथ डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद व डीपीएस सूरजकुंड स्कूल के अभिभभावकों व विद्यार्थियों के साथ स्कूल स्टाफ ने पारंपरिक परिधान में जमकर डांडिया खेला। अभिभावक व बच्चों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया। डांडिया रास के मौके पर सभी ने एक-दूसरे को नवरात्र की बधाई दी और डीपीएस प्रबंधन का इस रंगारंग सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया।

बच्चों को उनकी संस्कृति से जोड़े रखने का प्रयास
डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद स्कूल की संरक्षक शैलबाला जैन ने कहा कि डीपीएस का प्रयास रहता है कि बच्चों को उनकी संस्कृति से जोड़ें रखें। इसलिए इस तरह के आयोजन स्कूल द्वारा समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं। शिक्षाविद नीलिमा जैन ने कहा कि आज बच्चे पाश्चात्य संस्कृति के बीच अपने पारंपरिक त्यौहारों को भी इस तरह से मनाने में रुचि रखते हैं, यह बेहद प्रशंसनीय है। उन्होंने डीपीएस प्रबंधन को भी इस तरह का आयोजन करने के लिए बधाई दी और कहा कि यह अच्छी बात है कि आज की जनरेशन इस तरह के कार्यक्रमों में भी उत्साह से भाग लेती है। स्कूल की प्रिंसिपल सुरजीत खन्ना ने कहा कि डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के अध्यापकों, अभिभावकों व बच्चों के साथ एक यादगार डांडिया नाइट आयोजित हुई है। सभी ने इसका बेहद मजा लिया है। बच्चों व अभिभावकों में उत्साह देखते ही बना।

अन्य खबरें